trendingNow11224182
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Vastu Tips: बेहद चमत्कारी है इस मूर्ति को घर में रखना, सही दिशा में रखते ही होने लगती है धन में वृद्धि

Vastu Tips for Statue: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर एक चीज सकारात्मकता प्रदान करती है. इनसे न सिर्फ धन-संपत्ति में वृद्धि होती है, बल्कि व्यक्ति का मान-सम्मान भी बढ़ता है. आज हम जानेंगे ऐसी ही एक मूर्ति के बारे में, जिसे लगाने से व्यक्ति के आत्मविश्वास में विकास होता है. 

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 18, 2022, 02:07 PM IST

Vastu Tips for Confidence: जीवन में सकारात्मकता लाने के लिए वास्तु शास्त्र में कई चीजों के बारे में बताया गया है. अगर इन चीजों को घर में सही दिशा और सही जगह पर रख लिया जाए, तो व्यक्ति को इसका लाभ मिलता है. वास्तु में ऐसी ही शेर की मूर्ति के बारे में भी बताया गया है. वास्तु के अनुसार घर में शेर की मूर्ति व्यक्ति के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करती है. साथ ही, घर में परिवार के सदस्य तरक्की करते हैं और धन वृद्धि के नए रास्ते बनते हैं. 

व्यक्ति का कमजोर आत्मविश्वास उसे पतन की ओर ले जाता है. ऐसे में जरूरी है कि किसी भी तरह से व्यक्ति के आत्मविश्वास को बढ़ाया जाए. इसके लिए वास्तु शास्त्र में पीतल के शेर की मूर्ति लगाने की सलाह दी गई है. वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में अगर शेर की मूर्ति सही दिशा और सही जगह पर रख दी जाए, तो व्यक्ति के अंदर चमत्कारिक रूप से बदलाव देखने को मिलता है. उसका आत्मविश्वास बढ़ता जाता है. इससे घर परिवार में सुख-शांति बनी रहती है और धन का आगम होता रहता है.

ये भी पढ़ें- Gemology: गोमेद रत्न के पूरे लाभ के लिए परिवार में इस रिश्ते का करें सम्मान, बनें इनकी लाठी

शेर की मूर्ति रखने का सही तरीका

आत्मविश्वास वापस पाने या फिर मजबूत करने के लिए घर में पीतल के शेर की मूर्ति रखने की सलाह दी जाती है. कहते हैं कि शेर आत्मविश्वास और शक्ति का प्रतीक है. ऐसे में घर की उत्तर दिशा या उत्तर पूर्व दिशा में पीतल का शेर रख दें. और फिर खुद ही चमत्कार देख लें. व्यक्ति का आत्मविश्वास बहुत तेजी से वृद्धि करेगा. घर में शेर की मूर्ति रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि शेर का मुंह घर में केंद्र की ओर हो.

ये भी पढ़ें- Shani Vakri 2022: शनि की वक्री चाल इन राशियों को कर देगी मालामाल, हो सकता है बड़ा धन लाभ

शेर की मूर्ति रखने का महत्व

वास्तु जानकारों के अनुसार घर में शेर की मूर्ति रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. वहीं, परिवार के सदस्यों में लोकतांत्रिक भावना का भी विकास होता है. घर के लोगों में आपसी मेल बना रहता है. शेर की मूर्ति रखने से जहां व्यक्ति में आत्मविश्वास बढ़ता है, वहीं इसी के चलते लोगों में सजगता और मजबूती आती है. मन में किसी के लिए हीन भावना नहीं रहती.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}