trendingNow12041518
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Vastu Tips for Kitchen: किचन में कभी खत्म न होने दें ये 3 चीजें, वरना बनते काम भी बिगड़ने लगेंगे

Vastu Tips in hindi: वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन में कई ऐसी चीजें बताई गई हैं जिनको कभी भी पूरी तरह से खत्म नहीं होने देना चाहिए. वरना इससे आपको वास्तु दोष लगता है जिससे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. चलिए जानते हैं रसोई में कौन सी चीजों को कभी खत्म नहीं होने देना चाहिए. 

Vastu Tips for Kitchen: किचन में कभी खत्म न होने दें ये 3 चीजें, वरना बनते काम भी बिगड़ने लगेंगे
Stop
Pooja Attri|Updated: Jan 03, 2024, 01:03 PM IST

Vastu Tips for Kitchen In Hindi: किचन हर घर का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा होता है. ऐसे में अगर आप किचन से जुड़े वास्तु नियमों का पालन करते हैं तो इससे कई लाभ प्राप्त होते हैं. वहीं अगर आपके किचन में वास्तु दोष रहता है तो परिवारजनों को जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन में कई ऐसी चीजें बताई गई हैं जिनको कभी भी पूरी तरह से खत्म नहीं होने देना चाहिए. वरना इससे आपको वास्तु दोष लगता है जिससे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. चलिए जानते हैं रसोई में कौन सी चीजों को कभी खत्म नहीं होने देना चाहिए. 

होता है आर्थिक नुकसान
हर भारतीय किचन में आटे को स्टोर करने के लिए एक डब्बा अवश्य रखा जाता है. कुछ लोग इस डिब्बे को दोबारा तभी भरते हैं जब ये पूरी तरह से खाली हो जाता है. वास्तु के अनुसार ऐसा करना बिल्कुल गलत है. इससे मां लक्ष्मी आपसे रूठ जाती हैं जिससे आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है. 

ऐश्वर्य की हो सकती है कमी
चावल भारतीय आहार का एक बहुत ही जरूरी हिस्सा माना गया है. इसलिए भारतीय घरों में आपको चावल मुख्य रूप से मिलते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन के चावल को व्यक्ति के शुक्र के साथ जोड़ा गया है. ऐसे में अगर आपकी किचन में चावल खत्म हो जाते हैं तो इससे शुक्र दोष लगता है जिससे आपके भौतिक सुखों और ऐश्वर्य में गिरावट आती है. 

इस बात का जरूर रखें ध्यान
हल्दी भारतीय किचन में एक मुख्य मसाला है. वास्तु के अगर आपकी किचन में हल्दी पूरी तरह से खत्म हो जाती है तो इससे आपकी कुंडली में गुरु दोष पैदा होने लगता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में गड़बड़ी पैदा होने लगती है. इसके साथ ही आप इस बात का भी खास ख्याल रखें कि हल्दी को न तो कभी उधार लेना चाहिए और न ही उधार देना चाहिए. इससे व्यक्ति के बनते काम भी बिगड़ने लगते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}