trendingNow11671273
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Vastu Tips For Doormat: मेहनत के बावजूद हाथ में नहीं टिकता पैसा? घर में कर लें पायदान से जुड़े ये उपाय; वास्तु शास्त्र में है वर्णन

Paydan Vastu Upay: क्या खूब मेहनत के बावजूद आपके हाथ में पैसा नहीं टिकता है? अगर ऐसा है तो इसमें आपकी मेहनत नहीं बल्कि वास्तु दोष का असर हो सकता है. इसे दूर करने के लिए आप पायदान से जुड़े वास्तु उपाय कर सकते हैं. 

Vastu Tips For Doormat: मेहनत के बावजूद हाथ में नहीं टिकता पैसा? घर में कर लें पायदान से जुड़े ये उपाय; वास्तु शास्त्र में है वर्णन
Stop
Devinder Kumar|Updated: Apr 28, 2023, 03:24 AM IST

Paydan se Jude Vastu Upay: हर व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में सुख-शांति रहे और परिवार को खूब समृद्धि हासिल हो. हालांकि सबकी यह इच्छा पूरी नहीं हो पाती है. इसकी वजह घर का वास्तु दोष भी हो सकता है. वास्तु शास्त्र में ऐसे सभी दोषों को दूर करने के उपाय बताए गए हैं. इन्हीं में से एक उपाय पायदान से जुड़ा है. कमरों के दरवाजे पर रखे जाने वाले ये पायदान बाहर की गंदगी को अंदर जाने से रोकते हैं. आइए जानते हैं कि पायदान से जुड़े वास्तु टिप्स क्या हैं. 

पायदान से जुड़े वास्तु नियम (Vastu Tips For Doormat)

हल्के हरे रंग का पायदान करें इस्तेमाल

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के मुताबिक घर के मुख्य द्वार का मुख अगर उत्तर दिशा में हो तो जातक को हल्के रंग वाले पायदान का इस्तेमाल करना चाहिए. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है और परिवार तरक्की करता है. 

घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियों के अंत के लिए पायदान (Paydan Vastu Upay) के नीचे फिटकरी रखनी चाहिए. इस उपाय से घर का माहौल शांतिपूर्ण और सकारात्मक बना रहता है. साथ परिवार के लोगों में एकता बढ़ती है. 

ऐसे दूर सकते हैं घर की कलह

परिवार के लोगों के बीच आपसी कलह को दूर करने के लिए काले कपड़े में कपूर बांधकर पायदान (Paydan Vastu Upay) के नीचे रख देना चाहिए. वास्तु शास्त्र के मुताबिक इस उपाय से परिजनों के सारे विवाद खत्म हो जाते हैं. 

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार पायदान से वास्तु लाभ तभी हो सकता है, जब उसका आकार आयताकार हो. गोल आकार वाले पायदान से कोई फल नहीं मिलता है और वे सजावटी मात्र बनकर रह जाते हैं. 

नकारात्मक शक्तियों को करें दूर

अगर घर की दहलीज टूटी हुई हो तो इसे तुरंत ठीक करवा लेना चाहिए. ऐसा न करने पर घर में नकारात्मक शक्तियां हावी होने लगती हैं. इसके साथ ही ऐसी दहलीज पर आयताकार पायदान (Paydan Vastu Upay) रख देना चाहिए. जिससे वास्तु दोष (Vastu Shastra) खत्म हो जाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}