trendingNow12021429
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Vastu Tips for Negative Energy: घर से बिना पैसा खर्च किए ऐसे दूर होगी नेगेटिव एनर्जी, जानिए वास्तु के आसान उपाय

Vastu Upay in hindi: आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनको आजमाकर आप घर में मौजूद नकारात्मकता से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं. ये वास्तु के ऐसे उपाय हैं जिनमें आपको पैसा खर्चने की भी आवश्यकता नहीं है. चलिए जानते हैं घर से नेगेटिव एनर्जी को बाहर करने के वास्तु उपाय.  

Vastu Tips for Negative Energy: घर से बिना पैसा खर्च किए ऐसे दूर होगी नेगेटिव एनर्जी, जानिए वास्तु के आसान उपाय
Stop
Pooja Attri|Updated: Dec 21, 2023, 11:45 AM IST

Vastu Tips for Negative Energy: जैसे ही आपके घर में नेगेटिव एनर्जी का प्रवाह बढ़ने लगता है वैसे ही परिवारजनों में झगड़े और क्लेश होने लगते हैं. इसके साथ ही इससे परिवाजनों की तरक्की या शुभ कार्यों में भी बाधाएं पैदा होने लगती हैं. ऐसे में आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनको आजमाकर आप घर में मौजूद नकारात्मकता से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं. ये वास्तु के ऐसे उपाय हैं जिनमें आपको पैसा खर्चने की भी आवश्यकता नहीं है. चलिए जानते हैं घर से नेगेटिव एनर्जी को बाहर करने के वास्तु उपाय.

खराब चीजों को बाहर करें
अगर आप घर से नेगेटिव एनर्जी को दूर करना चाहते हैं तो घर को हमेशा साफ-सुथरा रखें. इसके साथ ही खराब या बेकार पड़ी चीजें जैसे- इलेक्ट्रॉनिक सामान, बंद पड़ी घड़ी आदि को घर से बाहर कर दें. ऐसी चीजें घर में नकारात्मकता को बढ़ाने का काम करती हैं. 

घी का दीपक जलाएं 
अगर आपके घर में नेगेटिव एनर्जी का वास हो गया है तो रोजाना सुबह-शाम घर के मंदिर में गाय के घी का दीपक जलाएं. इसके साथ मां तुलसी पर भी घी का दीपक जलाएं. वहीं शाम के समय घर के मुख्य द्वार पर घी का दीपक जलाने से धन की देवी मां लक्ष्मी का आगमन होता है. 

नमक मिलाकर पोंछा लगाएं
अगर आपके घर में हमेशा क्लेश रहता है तो रोजाना घर में पानी में नमक मिलाकर पोंछा लगाएं. इससे घर से सारी नेगेटिव एनर्जी का नाश होता है. इसके साथ अगर आप घर में नारियल पानी का छिड़काव करते हैं तो सभी प्रकार की नेगेटिव एनर्जी दूर होती है. 

मुख्य द्वार पर करें ये उपाय
अगर आपको घर में नेगेटिव एनर्जी का आभास हो रहा है तो घर में आम के पत्तों का तोरण बनाकर मुख्य द्वार पर बांध दें. लेकिन ध्यान रहे आम के पत्ते हरे-भरे हों. इससे आपके घर में मौजूद सारी नेगेटिव एनर्जी का नाश होता है और पोजिटिव एनर्जी का वास होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}