trendingNow11889532
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Lucky Plant: ऑफिस में रख लें ये लकी प्लांट्स, तरक्की के रास्ते खोल तेजी से बढ़ाता है धन का आगमन, कदम चूमेगी सफलता

Vastu Tips For Office: वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे पौधों का जिक्र मिलता है, जो व्यक्ति की सफलता के हर दरवाजे को खोल सकते हैं. इतना ही नहीं यह धन आगमन के लिए भी बहुत लकी माने जाते हैं. आइए जानते हैं किन पौधों को ऑफिस में रखना बेहद शुभ माना जाता है.  

 
lucky plant for office
Stop
shilpa jain|Updated: Sep 27, 2023, 11:26 AM IST

Lucky Plants for office: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिर्फ घर में ही नहीं, बल्कि ऑफिस में भी कई बार वास्तु दोष मौजूद होते हैं, जो व्यक्ति की तरक्की में बांधा उत्पन्न करते हैं. इतना ही नहीं, इसका खामियाजा व्यक्ति को अपने करियर में उठाने पड़ते हैं. ऐसे में अगर ऑफिस में कुछ चीजों का बदलना मुश्किल लग रहा है, तो वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे पौधों का जिक्र किया गया है, जिन्हें सही दिशा में लगाने मात्र से ही व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है. 

वास्तु जानकारों के अनुसार इन पौधों को कार्यस्थल पर रखने से व्यक्ति को नकारात्मकता का सामना नहीं करना पड़ता. पूरा वातावरण सकारात्मक होता है और व्यक्ति की तरक्की के सारे रास्ते खुलते हैं.  इस पॉजिटिव एनर्जी का प्रभाव व्यक्ति के करियर पर देखने को मिलता है. आइए जानें इन लकी प्लांट के बारे में.  

ऑफिस में रखें ये लकी प्लांट 

स्नेक प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार कई ऐसे प्लांट हैं, जिन्हें ऑफिस या घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है. इससे वातावरण तो शुद्ध होता ही है साथ ही इसे लगाने से तरक्की के सारे रास्ते खुल जाते हैं. स्नैक प्लांट को व्यक्ति अपने ऑफिस के डेस्क, खिड़की या फिर बुक शेल्फ पर भी रख सकता है.

चाइनीज मनी ट्री

अगर व्यक्ति को अपने करियर में सफलता चाहिए तो उसे वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने आफिस में चाइनीज मनी ट्री जरूर रखना चाहिए. इस पौधे को ऑफिस की टेबल पर रख सकते हैं. इसके लगाने से कामयाबी के सारे रास्ते अपने आप खुलते जाएंगे.

रबड़ प्लांट

यह प्लांट देखने में तो खूबसूरत लगता ही है साथ ही यह वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस के लिए शुभ माना जाता है. यह दूषित वायु को साफ कर वातावरण को शुद्ध बनाता है. इतना ही नहीं इस प्लांट को लगाने से व्यक्ति की बरकत तो होती ही है. साथ ही, सुख-समृद्धि की भी प्राप्ति होती है.

बैम्बू प्लांट 

व्यक्ति को अगर अपने कॉन्फिडेंस लेवल को बढ़ाना है तो अपने डेस्क पर बैम्बू का पौधा लगाना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार यह शांति और भाग्य को आकर्षित करता है. इसे ऑफिस की पूर्व दिशा में लगाएं. यह पैसे की तंगी को भी दूर करने में मदद करता है. 

Budhaditya Rajyog: अक्टूबर की शुरुआत में ही इन लोगों को मिलेंगे सरप्राइज पर सरप्राइज, हाथ लग सकता है कुबेर का खजाना
 

Haldi Ke Totke: तिजोरी में हल्दी का ये टोटका फिजूलखर्ची पर लगाएगा लगाम, कुछ ही दिनों में करोड़ों में खेलते आएंगे नजर
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}