trendingNow11229536
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Vastu Tips for Career Growth: करियर में तेजी से सफलता चाहते हैं तो घर में लगाएं ये चमत्‍कारिक पौधा! कमाई भी बढ़ेगी

Snake Plant Benefits in Hindi: वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ पौधों को इतना शुभ और फलदायी बताया गया है कि घर में इन पौधों का होना तगड़े फायदे कराता है. इनमें से एक पौधा तो चमत्‍कारिक है. यह करियर में तरक्‍की देता है और इनकम भी बढ़ाता है. 

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 23, 2022, 11:53 AM IST

Snake Plant for Good Luck: इनडोर प्‍लांट घर के अंदर ताजगी और सकारात्‍मकता देते हैं, साथ ही कुछ प्‍लांट तो बड़े फायदेमंद साबित होते हैं. वास्‍तु शास्‍त्र में इन खास पौधों को बहुत शुभ बताया गया है. ये पौधे धन लाभ कराते हैं, घर के लोगों की तरक्‍की में आ रही बाधाओं को दूर करते हैं. सेहत अच्‍छी रखते हैं, साथ ही परिवार में सुख-शांति लाते हैं. आज हम एक ऐसे पौधे के बारे में जानते हैं जो चमत्‍कारिक नतीजे देता है. इसे घर में लगाते ही करियर में तेजी से तरक्‍की मिलती है और आय भी बढ़ती है. 

स्नेक प्लांट देता है चमत्‍कारिक नतीजे 

वास्तु शास्‍त्र के अनुसार घर में स्नेक प्लांट लगाना बहुत फायदे देता है. इस पौधे को घर में लगाने से कई तरह की समस्‍याओं से निजात मिलती है. धन की आवक बढ़ती है. घर में समृद्धि-खुशहाली आती है. इसके अलावा भी कई लाभ होते हैं. 

- स्‍नेक प्‍लांट लगाने से तरक्‍की की राह में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. घर के सदस्‍य नौकरी-व्‍यापार, पढ़ाई में एक के बाद एक सफलता पाते हैं. प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलता है. 

- स्‍नेक प्‍लांट एक अच्‍छा नेचुरल एयर प्‍यूरिफायर है. यह आसपास की हवा को शुद्ध करके मानसिक सुकून देता है. लिहाजा घर में स्‍नेक प्‍लांट से लोग अच्‍छा महसूस करते हैं और सकारात्‍मक सोचते हैं. 

यह भी पढ़ें: Mangal Gochar 2022: 30 जून से पहले 4 राशि वालों के जीवन में होगा बड़ा बदलाव! वजह जानकर हो जाएंगे खुश

- स्‍नेक प्‍लांट को अपनी ऑफिस टेबल पर रखना भी बहुत अच्‍छा होता है. यह फील गुड का अहसास देता है. कार्यक्षमता बढ़ाता है और तेजी से उन्‍नति करने में मददगार साबित होता है. इसे बच्‍चों की स्‍टडी टेबल पर रखना भी अच्‍छा होता है. यह उनकी एकाग्रता बढ़ाता है. 

इस दिशा में रखें स्‍नेक प्‍लांट 

स्नेक प्लांट को घर के अंदर दक्षिण-पूर्वी कोने या पूर्व या दक्षिण दिशा में लगाना शुभ होता है. ध्‍यान रखें कि इस पौधे को अन्‍य पौधों के साथ न रखें, वरना यह उल्‍टा असर दे सकता है. यदि लिविंग रूम में स्‍नेक प्‍लांट रख रहे हैं तो ऐसी जगह रखें कि वहां आने वालों की उस पर नजर पड़े. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}