trendingNow11256096
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Surya Gochar Effect 2022: इस राशि के जातक अपने खर्चों पर लगा लें लगाम वरना बढ़ सकती हैं परेशानियां

Sun Transit 2022: 16 जुलाई को सूर्य ग्रह कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ज्योतिष के अनुसार सूर्य गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा. आज हम जानेंगे धनु राशि पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा. 

 
Surya Gochar Effect 2022: इस राशि के जातक अपने खर्चों पर लगा लें लगाम वरना बढ़ सकती हैं परेशानियां
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jul 13, 2022, 05:15 PM IST

Surya Gochar 2022: सूर्य ग्रह 16 जुलाई को कर्क राशि में प्रवेश करेंगे जहां पर करीब एक माह तक प्रवास करेंगे, सूर्य का राशि परिवर्तन विभिन्न राशियों पर अलग अलग प्रभाव डालेगा. इस लेख में जानेंगे  कि धनु राशि पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. क्या है इस राशि के लोगों के लिए शुभ, किस क्षेत्र में उन्हें रहना होगा सावधान और क्या करना होगा उपाय.

सूर्य के राशि परिवर्तन पर धनु राशि के लोगों को सोच समझ कर ही धन खर्च  करना चाहिए. सूर्य का कर्क राशि में प्रवास धनु राशि वालों से कुछ अधिक ही खर्च कराता है इसलिए यदि हाथ सिकोड़ कर चलेंगे तो मामला ठीक रहेगा. जहां पर बहुत जरूरी हो वहां तो खर्च करना ही चाहिए किंतु किसी ऐसी वस्तु को खरीद कर पैसा नहीं फंसाना चाहिए जिसकी अभी आपको कोई जरूरत नहीं है.  

इस अवधि में शरीर के विभिन्न हिस्सों में दर्द रह सकता है इसलिए थकावट से बचने का प्रयास करें, व्यर्थ में भागादौड़ी करने की कोई जरूरत नहीं है. मौसम के बदलाव को देखते हुए सर्दी गर्मी से बचाव रखना होगा नहीं तो बुखार की परेशानी हो सकती है. यदि हाई बीपी के पेशेंट हैं तो दवाएं समय से लेते रहें और क्रोध न करें क्योंकि क्रोध से बीपी तेजी से बढ़ता है जो आपके लिए नुकसानदेह रहेगा. पाइल्स की शिकायत भी हो सकती है इसलिए कांस्टीपेशन को कंट्रोल में रखें अन्यथा पाइल्स पर नियंत्रण कर पाना मुश्किल होगा. अपना खानपान संतुलित और संयमित रखें नहीं तो कुछ और रोग भी पनप सकते हैं जो आपकी तकलीफ को और भी बढ़ाएंगे. 

अपनी सेहत की चिंता करने के साथ ही आपको अपनी जीवन साथी के स्वास्थ्य का भी ख्याल करना होगा. सामान्यतः महिलाएं अपने स्वास्थ्य का ध्यान ही नहीं रखती हैं जिसके कारण उनकी छोटी सी बीमारी भी धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है. जीवनसाथी  से उनकी तकलीफ पूछें और जरा भी गड़बड़ होने पर डॉक्टर से परामर्श लें.

सरकारी मामलों में जरा सी भी हीलाहवाली करने की जरूरत नहीं है, यदि कहीं किसी प्रकार का सरकारी बकाया है और नोटिस आ चुका है तो उसका भुगतान अवश्य ही कर दें, अन्य किसी प्रकार की कार्रवाई का इंतजार न करें. वाहन से चलते समय यातायात नियमों का पालन करें अन्यथा अर्थदंड भी भरना पड़ना सकता है. कोई सरकारी अधिकारी या कर्मचारी कुछ कहे तो उससे नोकझोंक या विवाद करने की जरूरत नहीं है. कोई गलत बात भी कह रहा हो तो टालने का प्रयास करें, उलझने पर वह बाद में मुकदमा दर्ज करा के आपको मुकदमे में फंसा सकता है. इस अवधि में शत्रुओं से मित्रवत व्यवहार भले ही न करें किंतु इस बात का भी ध्यान रखें कि उनसे शत्रुता नहीं बढ़ानी है. किसी सामाजिक या सार्वजनिक स्थल पर बहुत  ही समझ  बूझ कर बोलें अन्यथा आपकी वाणी से निकले शब्द से विवाद होने पर अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. इस तरह की स्थिति को हर हाल में एवाइड करना चाहिए.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}