trendingNow11256314
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Surya Gochar 2022: इस राशि के लोगों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है सूर्य गोचर, धन में होगी बढ़ोतरी

Sun Transit In Cancer : सूर्य देव कर्क राशि में 16 जुलाई की रात को प्रवेश कर एक माह तक वहीं पर रहेंगे. कर्क राशि के मालिक चंद्रमा होने के नाते सूर्य देव एक प्रकार से चंद्रदेव के मेहमान बन कर रहेंगे. सूर्य देव के इस राशि परिवर्तन का विभिन्न राशियों  पर अलग अलग प्रभाव पड़ता है. आइए जानिए कुंभ राशि पर यह  क्या प्रभाव डालेंगे. 

 
फाइल फोटो
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jul 14, 2022, 04:42 AM IST

Surya Gochar Effect On Aquarius: 16 जुलाई को सूर्य गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर अलग-अलग दिखाई देगा. ऐसे में कुंभ राशि के लोग इस अवधि में जिस भी प्रोजेक्ट को हाथ में लेंगे उसमें सफलता प्राप्त होगी. नौकरी करने वालों के लिए यह समय हर तरह से सुखपूर्वक बीतेगा.  जहां तक कारोबारियों का मामला है, उनका व्यापार भी खूब तरक्की करेगा. इस अवधि में उन्हें खूब अर्थलाभ होगा और वह जो भी प्रोजेक्ट हाथ में लेंगे उसमें अच्छी कमाई हो सकेगी.  एक तरह से उनकी व्यापारिक साख बढ़ती ही जाएगी. परिणाम स्वरूप सुख की प्राप्ति होगी.

घर परिवार में किचन के सभी कंटेनर अन्न आदि से भरे रहेंगे और आप वस्तुओं की नई नई वेराइटी खरीद कर रख देंगे ताकि किसी भी चीज की कोई कमी न रहे. घर में सदस्यों के नए और मन पसंद कपड़े बनेंगे. इन कपड़ों में आपका लुक और भी आकर्षक हो जाएगा.

यदि जमीन जायदाद, ऑफिस या फिर कारोबार से संबंधित कोई मुकदमा चल रहा है तो समझ लीजिए कि शत्रु परास्त होंगे और आपकी विजय होगी. ऑफिस में यदि किसी की शिकायत पर आपको नोटिस जारी कर दिया गया था तो अब शिकायत कर्ता खुद ही माफी मांगने के लिए आएगा और शिकायत वापस लेने से मामला ही खत्म हो जाएगा. कोर्ट कचहरी में तो आपकी जीत पक्की है और शत्रु परास्त होंगे.

यदि आप लंबे समय से बीमार हैं और कुछ जटिल रोगों के कारण आप परेशान हैं तो उसमें आपको लाभ होगा. आप इन जटिल रोगों का इलाज करने के साथ ही कठिनाई से परहेज भी कर रहे हैं तो अब रोग ठीक हो जाएगा. आपका  शरीर स्वस्थ हो जाएगा और आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे.  यदि आप किसी रोग से पीड़ित नहीं हैं लेकिन मन में कभी कभी शोक और  मोह आदि के भाव आकर परेशान करते हैं तो इस तरह के भावों का नाश होकर चित्त और शरीर स्वस्थ रहेगा. 

जिन सरकारी अधिकारियों से आपका पूर्व परिचय है, उनके माध्यम से आपके कुछ पुराने रुके हुए काम आसानी से हो जाएंगे. पारिवारिक और व्यापारिक मामलों में भी राज्य के अधिकारियों से आपको लाभ की स्थिति रहेगी, उनकी जरा सी सिफारिश आपकी बड़ी समस्या का निदान करा देगी.  कुछ अन्य सरकारी अधिकारियों से भी आपके परिचय और संबंध बन सकते हैं.  

समाज में आपकी प्रभावी उपस्थिति दर्ज रहेगी जिससे लोग आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे और इस तरह निजी प्रभाव में वृद्धि होगी. आप जिस किसी से भी आग्रह करेंगे वह व्यक्ति आपकी बात को आदेश मान कर काम करने के लिए दौड़ पड़ेगा. सूर्य के राशि परिवर्तन का यह समय आपके लिए कई तरह की शुभ सूचनाएं लेकर आ रहा है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}