trendingNow11257761
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Surya Gochar: कल से शुरू हो सकती है इन राशियों के लोगों को आर्थिक तंगी, क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिल ?

Surya Gochar Effect 2022: 16 जुलाई को सूर्य कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. और इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा. लेकिन ये 5 राशियां हैं, जिन्हें इस दौरान थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. 

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 15, 2022, 06:08 AM IST

Sun Transit Effect 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है कुछ राशियों पर शुभ तो कुछ पर अशुभ  प्रभाव देखे जाते हैं. इस साल 16 जुलाई को सूर्य कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे और इसे कर्क संक्रांति के नाम से जाना जाएगा. ज्योतिष के अनुसार जब सूर्य कर्क राशि में प्रवेश करेगा, तो सप्तम योग होगा. जिसका अर्थ है, सूर्य का कर्क राशि और शनि का मकर राशि में होना. दोनों ग्रह एक-दूसरे के सप्तम भाव में गोचर करेंगे. 

ज्योतषीयों के अनुसार समा-सप्तम योग का प्रभाव वैसे तो सभी राशियों पर देखने को मिलेगा, लेकिन ये पांच राशियां खास रूप से प्रभावित होंगी. आइए जानें इन राशियों के बारे में. 

कर्क राशि: सूर्य का ये गोचर कर्क राशि वालों के लिए भी परेशानियां खड़ी कर सकता है. नौकरीपेशा लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. इस दौरान किसी भी विवाद में पड़ने से बचें.इस अवधि में व्यक्ति की आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. बेफिजूल के खर्चे करने से बचें. आपके व्यवहार के कारण लोगों से संबंध कराब होने की संभावना है. 

सिंह राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए भी ये समय अनुकूल नहीं है. कोई राज खुलने से मुश्किलें बढ़ने की संभावना है. इस दौरान अपनी योजनाओं को गुप्त रखना बेहतर होगा. ये समय अशांति पैदा कर सकता है. घर में अशांति का माहौल बन सकता है. किसी से पैसों का लेन-देन कर रहे हैं, तो सावधानी बरतें. इस दौरान कोई नया निवेश न करें. साथ ही, किसी को उधार देने से बचें. 

मकर राशि: सूर्य गोचर के दौरान किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें. जरूर हो तो सोच समझ कर ही निर्णय लें. जरा सा गलत निर्णय जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता है. इस दौरान खर्चों में बढ़ोतरी होगी और आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. इस दौरान उपलब्ध चीजों का संयम से इस्तेमाल करना ही बेहतर है. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोग सूर्य गोचर के दौरान सेहत का खास ख्याल रखें. इस दौरान घर में बीमारियाम घर कर सकती हैं. सतर्क रहने की आवश्यकता है. धन व्यय होगा. इस अवधि में अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.  आपके शब्द आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. 

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए भी सम-सप्तक योग परेशानी खड़ी सकती है. इससे बड़ा नुकसान हो सकता है. वहीं आर्थिक स्थिति भी खराब हो सकती है. इस दौरान खर्च और कर्ज बढ़ने की पूरी संभावना है. कोई हादसा हो सकता है. सतर्क रहें. इस दौरान वाहन सावधानी से चलाएं. साथ ही, परिवार के सदस्यों के प्रति भी विशेष सावधानी बरतें. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}