trendingNow12133980
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Success Astro Tips: सोने से पहले किया गया ये उपाय दिलाता है सफलता, पलट जाती है किस्मत

Night Remedies: आज के समय में हर व्यक्ति तनाव और मानसिक पीड़ा से गुजर रहा है. ऐसे में मानसिक शांति और तनाव से बाहर आने और जीवन में सफलता पाने के लिए रात को सोने से पहले कुछ ज्योतिष उपायों के बारे में बताया गया है. इन्हें विधिपूर्वक करने से जल्द ही शुभ फलों की प्राप्ति होती है. 

 
success astro tips
Stop
shilpa jain|Updated: Feb 29, 2024, 01:08 PM IST

Raat Ke Upay: हर व्यक्ति जीवन में सफलता पाने के लिए दिनभर भागदौड़ करता है. ताकि जीवन में सभी सुख-सुविधाओं की प्राप्ति की जा सके. लेकिन कई बार व्यक्ति को भाग्य का साथ न मिल पाने के कारण व्यक्ति को उसकी मेहनत का फल नहीं मिल पाता. ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए कुछ उपायों का जिक्र किया गया है. इन उपायों को अगर विधिपूर्वक किया जाए, तो व्यक्ति को  शुभ फलों की प्राप्ति बहुत जल्द होती है. 

ज्योतिष शास्त्र में रात को सोने से पहले कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को करने से व्यक्ति की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. और पॉजिटिव एनर्जी के साथ  व्यक्ति सुबह उठता है. ये सकारात्मक ऊर्जा व्यक्ति को जीवन में आगे बढ़ने के लिए मदद करता है और सुबह की शुरुआत सकारात्मकता के साथ होती है. आइए जानते हैं इन चमत्कारी उपायों के बारे में, जो आपको जीवन मे सफलता दिला सकते हैं.  

सफलता के लिए सोने से पहले कर लें ये काम 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रात को सोने से पहले अपने फोन को बंद करना न भूलें. फोन को बंद कर साइड में रख दें और भगवान का नाम लें. अपने ईष्ट देव या देवी का ध्यान करें और उनका मंत्र जाप भी कर सकते हैं. ऐसा करने से व्यक्ति के दिमाग में गलत विचार नहीं आएंगे और नकारात्मकता दूर होगी. व्यक्ति को नींद अच्छी आएगी औ सुबह उठकर  अपने अंदर पॉजीटिव एनर्जी महसूस करेंगे. इस उपाय को अगर नियमित रूप से किया जाए, तो व्यक्ति को मानसिक तनाव से भी निजात मिलती है और व्यक्ति को लाइफ में आगे बढ़ने में मदद मिलती है. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिनभर गुरु मंत्र का जाप करने वाले लोगों को सोने से पहले भगवान का नाम या जप जरूर करना चाहिए. इसके लिए आपको बिस्तर से उठने की जरूरत नहीं है. अपने बिस्तर पर आंखें बंद कर मन ही मन जाप किया जा सकता है. इससे मन शांत होता है और व्यक्ति के अंदर सकारात्मक एनर्जी का संचार होता है.  

- रात को सोने से पहले जब बिस्तर पर जाएं तो सभी चिंताओं का त्याग पहले ही कर दें. आने वाले दिन के काम या किसी चीज को लेकर चिंता करने से व्यक्ति को नींद नहीं आती, जो अगले दिन उसकी एनर्जी को कम कर देती है. ऐसे में सकारात्मक विचारों के साथ ही मन ही मन विचार कर लें आप सफल होंगे. और नियमित रूप से ऐसा करने से आप सकारात्मक एनर्जी से भर जाएंगे.  

- मन ही मन किसी न किसी बात को लेकर अक्सर लोगों को भय या घबराहट रहती है. ऐसे लोग रात को सोने से पहले भगवान का नाम अवश्य लेकर सोएं. बिस्तर पर लेटकर मन ही मन भगवान का नाम लें. इससे व्यक्ति का मन शांत होता है और तानव मुक्ति होने के साथ व्यक्ति को हल्का महसूस होता है. इसके अलावा आप ध्यान भी लगा सकते हैं. इससे आपका आने वाला दिन अच्छा गुजरेगा और आप बेहतर भविष्य की प्लानिंग कर पाएंगे.  

- ज्योतिष शास्त्र में उन लोगों को भगवान का नाम जपने  की सलाह दी गई है, जो छोटी-छोटी बातों पर परेशान हो जाते हैं. एक ही चीज पूरा दिन सोच-सोच कर अपनी एनर्जी उसी में खराब कर देते हैं. ऐसे में लोगों को भगवान का नाम अवश्य लेना चाहए. इससे व्यक्ति की डिप्रेशन की समस्या खत्म होती है और सफलता की सीढ़ी  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

 

Read More
{}{}