trendingNow11574433
Hindi News >>धर्म
Advertisement

करोड़पति बनने से पहले भगवान देते हैं ये संकेत, घर में रखी तिजोरी भी पड़ जाती है छोटी

कलयुग में रहने के लिए आपके पास पैसा होना आवश्यक है. पैसा सबसे ज्यादा जरूरी तो नहीं है, लेकिन जरूरत की चीजों को पूरा करने के लिए ये जरूरी है. पैसा कमाना या पैसों का पाना कोई बुरी बात नहीं है. अगर आपकी नीयत सही है तो पैसे का सही इस्तेमाल करना आपको आना चाहिए.

करोड़पति बनने से पहले भगवान देते हैं ये संकेत, घर में रखी तिजोरी भी पड़ जाती है छोटी
Stop
Devang Dubey Gautam|Updated: Feb 16, 2023, 06:12 PM IST

Crorepati Signs: अगर आपसे पूछा जाए कि इस दुनिया में आपके लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण क्या है. आप उसका जवाब देंगे पैसा. आपका उत्तर जायज भी है. ये कलयुग चल रहा है. इस युग में रहने के लिए आपके पास पैसा होना आवश्यक है. पैसा सबसे ज्यादा जरूरी तो नहीं है, लेकिन जरूरत की चीजों को पूरा करने के लिए ये जरूरी है. पैसा कमाना या पैसों का पाना कोई बुरी बात नहीं है. अगर आपकी नीयत सही है तो पैसे का सही इस्तेमाल करना आपको आना चाहिए. 

इस धरती पर मौजूद भौतिक चीजों को पैसे से ही प्राप्त किया जा सकता है. और पैसे के लिए व्यक्ति दिन और रात एक करके मेहनत करता है. लेकिन सभी लोगों को एक समान पैसा नहीं मिलता. इसका कारण होता है उनकी किस्मत. जिसके भाग्य में जितना पैसा होता है उसको उतना ही प्राप्त होता है. शास्त्रों में कई प्रकार के ऐसे संकेत बताए गए हैं जो धन प्राप्ति से पहले हर व्यक्ति को मिलते हैं. आज हमको ऐसे ही संकतों के बारे में बताएंगे जब आपके घर में माता लक्ष्मी आने वाली होती हैं. 

ये हैं वो बड़े संकेत...

- छिपकली का दिखना अच्छा संकेत माना जाता है. अगर ये तुलसी के पौधे के आसपास छिपकली घुमते दिख रही है तो समझ जाइए कि आपके घर में माता लक्ष्मी का आगमन होने जा रहा है. 

- अगर आपको सपने में ऊल्लू, झाड़ू, हाथी और गुलाब का फूल दिखता है तो ये कोई आम स्वप्न नहीं होता है. ये माता लक्ष्मी के आने का संकेत होता है. 

- चिड़िया का घौसला बनाना- बहुत से लोग ऐसे होते हैं  जब चिड़िया अपना आशियाना बनाती है तो उसे तोड़ देते हैं, जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए. इस धरातल पर रहने वाली मनुष्य को छोड़कर जितनी भी चीजें हैं वो बेजुबान हैं. उन्हें कभी भी परेशान नहीं करना चाहिए. ज्योतिष शास्त्रों में बताया गया है कि अगर आपके घर की दीवारों पर चिड़िया घौसला बनाती है तो ये बहुत शुभ होता है. माता लक्ष्मी के घर आगमन से पहले का ये एक संकेत होता है. 

- झाड़ू लगाते देखना- हर घर में झाड़ू का इस्तेमाल किया जाता है. ज्योतिषशास्त्र में झाड़ू को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. झाड़ू को कभी भी पैर नहीं मारना चाहिए. शास्त्रों के मुताबिक, अगर आपको आपके घर के आसपास कोई झाड़ू लगाते दिखाई देता है तो ये शुभ संकेत होता है. इसका मतलब है कि आपके घर में जल्द ही मां लक्ष्मी का आगमन होगा. 

- पैसा मिलना- यदि आपको रास्ते में कहीं पैसे पड़े हुए मिल जाते हैं तो ये भी मां लक्ष्मी के मेहरबान होने का संकेत होता है. इन पैसों का मंदिर में चढ़ा देना चाहिए. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}