trendingNow11987413
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Astro Tips: महिलाओं का अपमान करने से कमजोर होता है ये ग्रह, आती है गरीबी, संसार में होता है अनादर

Shukra Upay: हिंदू शास्त्रों में स्त्री को घर की लक्ष्मी की संज्ञा दी गई है. इसलिए जिस घर में औरतों का निरादर होता है वहां धन की देवी मां लक्ष्मी कभी विराजमान नहीं होती हैं. चलिए जानते हैं ज्योतिष के अनुसार कौन से ग्रह का महिलाओं से है गहरा संबंध.

Astro Tips: महिलाओं का अपमान करने से कमजोर होता है ये ग्रह, आती है गरीबी, संसार में होता है अनादर
Stop
Pooja Attri|Updated: Dec 01, 2023, 02:28 PM IST

Women related planet: हर व्यक्ति की कुंडली में ग्रह एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. जब कोई व्यक्ति अनैतिक और गलत कार्य करता है तो इससे उसके ग्रह कमजोर होने लगते हैं. विशेषकर जो इंसान घर की औरतों के साथ गलत या बुरा व्यवहार करता है उसका शुक्र ग्रह कमजोर होने लगता है जिससे उसके जीवन पर उसका दुष्परिणाम देखने को मिलता है. हिंदू शास्त्रों में स्त्री को घर की लक्ष्मी की संज्ञा दी गई है. इसलिए जिस घर में औरतों का निरादर होता है वहां धन की देवी मां लक्ष्मी कभी विराजमान नहीं होती हैं. 

इसके साथ ही जिस घर में महिलाओं को बार-बार पर अनादर और अपमान झेलना पड़ता है या उनको नीचा दिखाने की कोशिश की जाती है वहां हमेशा गरीबी और आर्थिक तंगी बनी रहती है. चलिए जानते हैं ज्योतिष के अनुसार कौन से ग्रह का महिलाओं से है गहरा संबंध.

महिलाओं के अपमान का ये है परिणाम
ज्योतिष शास्त्र में कुंडली में ग्रहों को बेहद महत्व दिया गया है. इसलिए दुनिया का हर रिश्ता नव ग्रह में से किसी न किसी ग्रह से अवश्य जुड़ा होता है. अगर व्यक्ति की कुंडली में कोई ग्रह वीक होता है तो इससे रिश्ते खराब या कमजोर होने लगते हैं. इसके साथ ही इससे आपकी शादीशुदा लाइफ पर भी इसका बुरा असर देखने को मिलता है. शुक्र ग्रह का संबंध ज्योतिष शास्त्र में स्त्रियों से बताया गया है. जो व्यक्ति या जिस घर में औरतों का आदर सम्मान नहीं होता उसका शुक्र ग्रह कमजोर होता है. ज्योतिष में शुक्र ग्रह ख-समृद्धि, ऐश्वर्य और सौंदर्य का प्रतिनिधित्व करता है. 

वहीं अगर व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है उसका पारिवार जीवन खुशहाली से भरा रहता है. इसके अलावा अगर शुक्र ग्रह कमजोर होता है तो ऐसे व्यक्ति के पास सबकुछ होने के बाद भी वो इसका आनंद नहीं उठा पाता है. इसलिए हर किसी को स्त्रियों को आदर-सम्मान जरूर करना चाहिए. 

शुक्र ग्रह को मजबूत करेंगे ये उपाय (Shukra Ke Upay)

साफ- सफाई - जो लोग हमेशा साफ सुथरे और प्रेस किए हुए कपड़े पहनते हैं और रोजाना परफ्यूम लगाते हैं उनका शुक्र मजबूत बना रहता है. 

दान - जिन लोगों को हमेशा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है ऐसे लोगों को सफेद चीजों जैसे वस्त्र, चीनी, चावल, खीर, मिश्री आदि का दान करना चाहिए. विशेषकर गरीब और बुढ़ी महिला की आर्थिक सहायता करें. 

स्नान - जिन लोगों का शुक्र कमजोर है उनको इलायची के पानी से स्नान करना चाहिए. इसके लिए थोड़े से पानी में इलाइची डालकर उबालें और फिर ठंडा होने पर इसको नहाने के पानी में मिलाकर स्नान करें. साथ स्नान करते समय  “ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।।" इस मंत्र का जाप करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}