trendingNow11255329
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Shukra Gochar 2022: आज से बदल जाएगा इन राशियों का जीवन, शुक्र गोचर करेगा मालामाल, होगी बेहिसाब कमाई

Shukra Gochar Effect 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह और नक्षत्रों का हमारे जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. ऐसे में ग्रह गोचर भी सभी राशियों को प्रभावित करता है. आज शुक्र ग्रह मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में जानें किन राशियों को इसका लाभ मिलने वाला है. 

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 13, 2022, 09:47 AM IST

Venus Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना महत्व है. हर माह में कुछ ग्रह अपना राशि परिवर्तन करते हैं. ऐसे में इसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर साफ देखा जा सकता है. आज 13 जुलाई को शुक्र ग्रह मिथुन राशि में प्रवेश कर रहा है और इसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों पर देखा जा सकता है. शुक्र ग्रह को प्रेम, विवाह, सुख और सौंदर्य का कारक माना जाता है. माना जाता है कि शुक्र ग्रह ही व्यक्ति को सभी सुख-सुविधाएं प्रदान करता है.  

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होती है उन्हें जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता. साथ ही, संपन्नता और खुशियां प्राप्त होती हैं. वहीं, कुंडली में शुक्र के कमजोर होने पर व्यक्ति का जीवन परेशानियों से भरा रहता है. आज मिथुन राशि में शुक्र के प्रवेश करने से व्यक्ति के जीवन पर क्या शुभ प्रभाव पड़ेगा जानें. 

शुक्र के मिथुन में प्रवेश से इन राशियों को होगा लाभ

कुंभ राशि- 13 जुलाई को शुक्र के मिथुन में प्रवेश करने से कई राशियों के जीवन पर शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. इनमें से एक कुंभ राशि है. इनके लिए शुक्र का गोचर बहुत शुभ साबित होगा. जीवन में खुशियां आएंगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.  धन लाभ के योग बन रहे हैं. नौकरी के कई नए अवसर मिल सकते हैं. वहीं,व्यापार से जुड़े लोगों को भी लाभ होगा. 

तुला राशि-  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों को भी करियर में नए अवसर की प्राप्ति होगी. इस अवधि में विकास और सफलता पाने में सफल होंगे. आध्यात्म की तरफ रुचि बढ़ेगी. अचानक बने यात्रा के योग आपको विशेष रूप से लाभ कराएंगे. परिवार में एकजुटता रहेगी. इस दौरान भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. वहीं, करियर में भी पदोन्नति के योग बन रहे हैं. 

सिंह राशि- इस राशि के जातकों के लिए भी शुक्र गोचर विशेष धन लाभ कराएगा. इस दौरान अच्छा धन लाभ होगा और धन की बचत करने में भी सफल रहेंगे. शुक्र गोचर विदेश की सैर करवा सकता है. काम के प्रति आपका समर्पन लाभ कराएगा. इस दौरान काम ही सराहना होगी. नौकरीपेश लोगों को भी जॉब के कई अवसर मिलेंगे. समय का पूरा लाभ मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}