trendingNow11259785
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Shanidev Zodiac Sign: शनि देव को बेहद प्रिय हैं ये राशियां, शनिदशा का नहीं होता ज्यादा असर, क्या आप भी हैं इसमें शामिल?

Shani Favourite Zodiac: व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों के फल के अनुसार शनिदेव उन्हें फल देते हैं. बुरे कर्म करने वालों को शनि की टेढ़ी नजर का सामना करना पड़ता है. लेकिन इसी में कुछ शनि की प्रिय राशियां हैं, जिन पर शनि दशा का कुप्रभाव नहीं पड़ता. 

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 16, 2022, 10:47 AM IST

Shani Favourite Rashiyan: शनि देव को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं. शनिवार के दिन शनि देव को सरसों का तेल, काले तिल अर्पित करें उनकी पूजा करते हैं और व्रत आदि करते हैं.ताकि शनि के प्रकोप से बचा जा सके. शनिदेव व्यक्ति के कर्मों के अनुसार ही फल देते हैं. जिन लोगों की कुंडली में शनि मजबूत स्थिति में होता है उन्हें जीवन में किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. और कमजोर शनि व्यक्ति को शारीरिक और आर्थिक परेशानियों से घिरे रहते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि की प्रिय राशियों को शनिदशा नहीं झेलनी पड़ती या फिर कम बुरे प्रभावों का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं शनि की प्रिय राशियों के बारे में. 

तुला राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन राशि के जातकों पर शनि की विशेष कृपा रहती है. ये शनि देव की उच्च राशि मानी जाती है और शनिदेव की प्रिय राशियों में से एक है. ये लोग बहुत मेहनती होते हैं. किसी के साथ गलत बात इन्हें बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होती. इन्हें सच्चाई के साथ खड़ा होना पसंद होता है. अन्य राशियों के मुकाबले तुला राशि के लोगों पर शनि की दशा का प्रभाव नहीं पड़ता. 

मकर राशि-  इस राशि का स्वामी ग्रह शनि होता है. इस वजह से इसे भी शनि की प्रिय राशियों में गिना जाता है. ये लोग बहुत बुद्धिमान माने जाते हैं. इतना ही नहीं, ये अपनी मेहनत के दम पर जल्दी सफलता हासिल कर लेते हैं. मेहनती होते हैं और आसानी से हार नहीं मानते. इन पर भी शनि देवी का बुरा प्रभाव जल्द नहीं पड़ता.

कुंभ राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि का स्वामी ग्रह भी शनि को ही कहा जाता है. ये लोग स्वभाव से सरल होते है. धैर्यवान होते हैं. जिस काम को करने के ठान लेते हैं, उन्हें  करके ही दम लेते हैं. इन लोगों की आर्थिक स्थिति भी बेहद मजबूत होती है. ये लोग जल्दी से हार नहीं मानते. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}