trendingNow11223593
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Saturday Remedies: अमीर बनने के लिए शनिवार का दिन बेहद खास, इन उपायों को करने से पूरी होगी हर कामना

Shaniwar Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में दिन के मुताबिक कई उपायों को बताया गया है. शनिवार के दिन अगर आप आर्थिक तंगी को दूर करना चाहते हैं, तो इन उपायों में से किसी एक को भी आजमा लें. सभी कामनाएं पूर्ण हो जाएंगी. 

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 18, 2022, 06:03 AM IST

Shani Dev Puja Upay: शनिवार का दिन भगवान शनिदेव को समर्पित है. इस दिन विधि-विधान से शनिदेव की पूजा करने से भक्तों की सभी कामनाएं पूर्ण होती हैं. आषाढ़ माह के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि 18 जून शनिवार के दिन पड़ रही है. इस दिन 1 बजकर 50 मिनट कर वैधृति योग रहेगा. इस योग में स्थिर कार्य किए जा सकते हैं, लेकिन कोई भागदौड़ भरा कार्य जैसे यात्रा आदि भूलकर भी न करें. शनिवार के दिन शुभ फलों की प्राप्ति के लिए, बिजनेस में बढ़ोतरी, कोर्ट के विवादों से मुक्ति के लिए आदि कार्यों में सफलता के लिए  शनिवार के दिन इन उपायों को करने से लाभ होगा. 

शनिवार के दिन मनोकामना पूर्ति के लिए करें ये उपाय

ये भी पढ़ें- Food Astrology: भोजन करते समय मन में ऐसे विचारों का आना है गलत, बना सकते हैं रोगी और दरिद्र

- अपना उधार दिया पैसा वापस पाना चाह रहे है,तो इस दिन मंगल का मंत्र जाप करें. इस दिन 'ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम:' इसका जाप करने से आपका उधार दिया पैसा जल्द ही वापस मिल जाएगा. 

- करियर में आ रही दिक्कतें या अच्छी नौकरी पाने के लिए शनिवार के दिन सुबह स्नान आदि के बाद शिव मंदिर जाकर शमी पत्र चढ़ाएं. ऐसा करने से नौकरी में आ रही दिक्कतें दूर होती हैं. 

- पारिवारिक रिश्तों में मिठास बनाए रखने के लिए शनिवार के दिन हनुमान जी को शहद का भोग लगाने से लाभ होता है. साथ ही, ‘ऊँ हं हनुमनते नमः’ इस मंत्र का 11 बार जाप करें. 

- शुभ फलों की प्राप्ति के लिए शनिवार के दिन शमी के वृक्ष की पूजा करें. साथ ही, इस दिन शमी के वृक्ष से संबंधित किसी चीज को क्षति पहुंचाना नुकसानदेय हो सकता है. 

ये भी पढ़ें- Shukra Gochar 2022: कल से बढ़ेगा इन राशियों के लोगों का बैंक बैलेंस, वृषभ राशि में 18 जून को प्रवेश कर जाएंगे शुक्र

- बच्चे के विवेक को बनाए रखने के लिए इस दिन सुबह स्नान के बाद बच्चे के साथ हनुमान मंदिर जाएं.  साथ ही, शिव मंदिर भी जाएं और शिवलिंग पर दूध मिला जल अर्पित करें. 

- वहीं, अपनी धन-संपदा में बढ़ोतरी के लिए स्नान आदि के बाद सवा किलो चावल लेकर शिव मंदिर में शिव जी के चरणों में अर्पित करें. 

- बल, बुद्धि की प्राप्ति के लिए केसरिया सिंदूर में थोड़ा सा चमेली का तेल मिला लें. और ये सिंदूर मंदिर में किसी पूजारी को दे दें. या फिर स्वंय भी हनुमान जी को सिंदूर लगा सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}