trendingNow11672461
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Neem Karoli baba: क्या आपके साथ भी हो रही हैं ये अजीब घटनाएं? बाबा नीम करौली ने बताया मतलब

Neem Karoli Baba: उत्तराखंड के बाबा नीम करौली के बारे में ज्यादातर लोग जानते हैं और उनके चमत्कारों की चर्चा देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है. बाबा नीम करौली ने जीवन में होने वाली कई घटनाओं के खास मतलब बताए हैं. इन्हीं के बारे में यहां बताया जा रहा है.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 28, 2023, 08:55 PM IST

Visits Neem Karoli Baba Temple: भारत की पवित्र भूमि पर अलग-अलग समय में अनेक महात्माओं का जन्म हुआ है और सभी ने मानवता को अगले मुकाम पर पहुंचाने का भरसक प्रयास किया है. इन महात्माओं के अनुयायी आज भी उनकी पूजा करते हैं. ऐसे ही एक महात्मा हुए हैं बाबा नीम करौली. जिन्हें उनके भक्त भगवान हनुमान जी का अवतार भी मानते हैं. बाबा नीम करौली ने बताया है कि हर किसी के जीवन में कुछ विषेश घटनाएं घटित होती हैं जिनके होने से जीवन में खुशहाली आने का संकेत मिलता है और यह समस्याओं के दूर होने का यह इशारा है.

1. बाबा नीम करौली ने कहा है कि अगर आपके घर रोज पशु-पक्षी आकर डेरा डालते हैं तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपको कोई बहुत बड़ा शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. पशु-पक्षियों के घर आने का मतलब कई लोग धन से जोड़कर देखते हैं.

2. भारत की संस्कृति में साधु-संतों को बहुत ज्यादा सम्मान दिया जाता है. बाबा नीम करौली ने कहा है कि अगर बीच रास्ते में कोई साधु-संत आपको मिल जाता है, तब बहुत ही शुभ होता है. ऐसा माना जाता है कि साधु-संतों से अचानक मुलाकात होने से आपके जीवन की समस्याएं कट जाती हैं और आप तरक्की के मार्ग पर आगे बढ़ते हैं.

3. भारत में पूजा-पाठ और भजन-कीर्तन को बहुत शुभ माना जाता है. नीम करौली बाबा ने कहा है कि अगर आप किसी भजन-कीर्तन में पहुंचे हुए हैं और वहां पर आपकी आंखों में आंसू आ जाते हैं, तब यह आपके जीवन के कष्ट निवारण का संकेत होता है. भक्ति में आंसू आने के लिए कहा जाता है कि जल्दी आपको जीवन के तमाम दुखों से छुटकारा मिलने वाला है.

4. बाबा नीम करौली के दर्शन के लिए देश से नहीं बल्कि विदेशों से लोग आते हैं. उत्तराखंड के कैंची धाम में बने बाबा के मंदिर में भगवान श्री राम-माता सीता और लक्ष्मण के साथ हनुमान जी का भी मंदिर है. दर्शनार्थियों को बाबा नीम करौली के कैंची धाम में असीम शांति का अनुभव प्राप्त होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}