trendingNow12358075
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Ratlam Mandir: अब रतलाम के इस मंदिर में लागू होगा ड्रेस कोड, जींस, स्कर्ट पर ये मंदिर पहले ही लगा चुके हैं रोक

Ratlam Mandir News: रतलाम के प्राचीन मंदिर मां कालिका मंदिर में दर्शन और पूजन के दौरान भारतीय परिधानों को पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. अब मंदिर के अंदर जींस, स्कर्ट, बरमुडा आदि पहनकर आने में रोक लगा दी गई है. लेकिन क्या आप जानते  है, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. कई मंदिर भी इस पर पहले ही रोक लगा चुके हैं. 

 
kalika mandir ratlam
Stop
shilpa jain|Updated: Jul 29, 2024, 11:12 AM IST

Ratlam Temple Maa Kalika: रतनाल के मां कलिका मंदिर में पुजारियों ने पर्यटकों के लिए नया नियम लागू करने की बात कही है. मंदिर में दर्शन और पूजा के लिए भक्तों को भारतीय परिधान और मर्यादित कपड़ों में ही आना होगा. बता दें कि जींस, स्कर्ट और बरमुडा आदि मंदिर में पहनकर आने पर अब पूजा नहीं की जा सकेगी. मंदिर प्रशासन ने इस संबंध में सूचना बोर्ड मंदिर के बाहर लगवा दिया है.

मंदिर के पहले ही रोक दिया जाएगा

बता दें कि कालिका माता को शहर की आराध्य देवी माना जाता है. ऐसे में कालिका माता के दर्शन के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. बता दें कि मंदिर प्रशासन में पहली बार इस तरह के फैसले को लागू किया गया है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि रतलाम के मंदिर में जींस आदि पर रोक लगाई गई हो. कई मंदिर भी इससे पहले जींस स्कर्ट पर रोक लगा चुके हैं. 

Nag Panchami: नाग पंचमी के दिन किए ये उपाय दूर कर देंगे कालसर्प दोष, जीवन में लौट आएंगी खुशियां
 

द्वारकाधीश मंदिर 

गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर में भी श्रद्धालुओं के पहनावे को लेकर मंदिर ट्रस्ट ने भक्तों के पहनावे को लेकर रोक लगा दी. अब से कोई भी श्रद्धालु छोटे कपड़े पहनकर मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकेगा. 

कालका जी मंदिर 

दिल्ली में स्थित कालका जी मंदिर में छोटे कपड़े पहनकर माता के दर्शन करने पर पाबंद लगा दी गई. छोटे हॉफ पैंट, बरमूडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट पर रोक लगा दी है.

घृष्णेश्वर महादेव मंदिर 

अगर आप घृष्णेशवर महादेव मंदिर के दर्शन करने की सोच रहे हैं, तो आपको ड्रेस कोड का पालन करना होगा. महिलाएं यहां ट्रेडिशनल ड्रेस पहननी होगी और पुरुषों को दर्शन के लिए ऊपरी हिस्से के कपड़े उतारने होंगे. 

Sawan 2024: सावन में जान लें रुद्राक्ष धारण करने के खास नियम, शुभ फल के साथ बरसेगी भगवान शिव की असीम कृपा
 

तिरुपति बालाजी

इस मंदिर में कोई भी शॉर्ट्स या टी-शर्ट पहनकर मंदिर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इस मंदिर में महिलाएं सिर्फ साड़ी या सलवार सूट पहनकर दर्शन कर सकती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}