trendingNow11207006
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Auspicious Day For Shopping: गोल्ड, मकान या वाहन खरीदने के लिए 4 जून है खास, बन रहा है ये शुभ योग

Pushya Nakshtra 2022: किसी भी बड़ी चीज की खरीददारी के लिए दिन और समय का शुभ होना जरूरी है. अगर आप गोल्ड, मकान या फिर वाहन आदि खरीदने की सोच रहे हैं, तो 4 जून का दिन बेहद खास है. इस दिन पुष्य नक्षत्र का योग बन रहा है.

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 03, 2022, 07:30 PM IST

Buy Gold-House On 4th June: अकसर व्यक्ति कोई भी कार्य करने से पहले उसका दिन, समय आदि ज्योतिष से दिखवाता है कि ये समय कुछ खास चीजों की शॉपिंग के लिए सही है या नहीं. बड़ी चीजों की खरीददारी जैसे गोल्ड, मकान और वाहन आदि खरीदने से पहले दिन और समय का सही होना बेहद जरूरी है. ऐसे में पुष्य नक्षत्र को सभी नक्षत्रों का राजा माना जाता है. और इस नक्षत्र में चीजें खरीदना शुभ माना जाता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 4 जून, शनिवार के दिन पुष्य नक्षत्र का योग बन रहा है. कोई भी शुभ कार्य, शॉपिंग आदि के लिए ये योग बेहत खास है. ऐसा माना जाता है कि इस दिन किए गए सभी कार्य शुभ फल प्रदान करते हैं और कार्यों में सफलता मिलती है. इसलिए किसी भी शुभ कार्य के लिए लोग इस नक्षत्र का इंतजार करते हैं. 

पुष्य नक्षत्र में क्या खरीदें 

 

ये भी पढ़ें- Surya Grahan 2022: कब लगेगा इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण? अभी से जान लें ये जरूरी बातें, नहीं तो हो सकता है नुकसान

 

हिंदू पंचाग के अनुसार कल यानी 4 जून शनिवार को ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है. इस दिन पुष्य नक्षत्र रहेगा. इस नक्षत्र को पूजा पाठ, धार्मिक कार्य और शुभ कार्यों के लिए उत्तम माना गया है. पुष्य नक्षत्र में वाहन, भूमि, सोना या फिर कोई बड़ी डील फाइनल करना अत्यंत शुभ माना गया है. 

कब से कब तक रहेगा पुष्य नक्षत्र

हिंदू पंचाग के अनुसार पुष्य नक्षत्र 3 जून 2022, शुक्रवार रात 7 बजकर 5 मिनट से शुरू होकर 4 जून 2022, शनिवार रात्रि 11 बजकर 55 मिनट तक है. 

 

ये भी पढ़ें- Sharp Mind Zodiac Sign: दिमाग के बहुत तेज होते हैं इस राशि के लोग, बुद्धि के दम पर छूते हैं ऊंचाइयों के शिखर

 

पुष्य नक्षत्र में क्या करें

- हिंदू धर्म में पुष्य नक्षत्र को बेहद शुभ माना गया है. मान्यता है कि इस नक्षत्र में सोना आदि खरीदने से समृद्धि बनी रहती है. 

- इस नक्षत्र में वाहन और मकान की खरीददानी भी शुभ मानी गई है. 

- पुष्य नक्षत्र के दौरान दक्षिणावर्ती शंख को दुकान में रखने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस नक्षत्र में चांदी का एक चकोर टुकड़ा खरीदने और उसाक पूजन करने से आर्थिक संकट दूर होता है. 

- इस दिन भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी का पूजन करने और श्रीयंत्र खरीदने से समृद्धि आती है. 

- पुष्य नक्षत्र के दिन व्यापार की शुरुआत करने से लाभ होता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Read More
{}{}