trendingNow11252959
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Numerology: इन मूलांक के लोग जोखिम भरे काम करके बन जाते हैं अमीर, होता है मंगल ग्रह का प्रभाव

Ank Jyotish: वैदिक ज्योतिष की तरह अंक ज्योतिष भी व्यक्ति के स्वभाव और व्यक्तित्व की गणना करता है. आज हम उस मूलांक के लोगों के बारे में जानेंगे, जिन पर मंगल देव की कृपा बरसती है. 

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 11, 2022, 03:27 PM IST

Number 9 People: किसी भी माह की 9, 18 और 27 तारीख को जन्में लोगों का स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में अंक ज्योतिष में जाना जा सकता है. मान्यता है कि इन लोगों पर मंगल देव की कृपा रहती है. इन तारीखों को जन्में लोगों का मूलांक 9 होता है. ये लोग स्वभाव से साहसी और निडर होते हैं. मंगल देव ही इन लोगों को ये गुण प्रदान करते हैं. और इसी कारण ये शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत होते हैं. 

इस मूलांक के जातकों में आत्मविश्वास भी भरपूर होता है. वहीं, ये लोग जरा भी रिस्क लेने में नहीं घबराते. बल्कि ये लोग रिस्क वाले काम करते हैं और उससे खूब धन कमाते हैं. रिस्क लेना इनके स्वभाव का एक हिस्सा होता है. जीवन में खूब आगे तक जाते हैं. मूलांक 9 के लोग जिस काम को करने की ठान लेते हैं, उसे करके ही मानते हैं. एकदम से पीछे नहीं हटते. 

हसमुख स्वभाव और प्रभावशाली व्यक्तित्व

अंक ज्योतिष के अनुसार ये लोग आसानी से हार नहीं मानते. बल्कि जीवन की हर परिस्थिति का सामना डटकर करते हैं. आवाज दमदार होती है. बोलने में माहिर होते हैं. अपनी बातों से सामने वाले को जल्द ही आकर्षित कर लेते हैं. मूलांक 9 के लोगों का व्यक्तित्व काफी प्रभावशाली होता है. जहां भी जाते हैं लोग इनकी दीवाने हो जाते हैं. स्वभाव से हसमुख होते हैं.

इन लोगों में सेंस ऑफ ह्यूमर भी अच्छा होता है. वैसे तो हसमुख स्वभाव होता है. लेकिन गुस्सा आने पर इनसे बात करना बेकार होता है. ऐसे में इनके सामने कोई भी आ जाए, ये किसी को नहीं छोड़ते. 

जमीन-जायदाद भी होती है भरपूर

मूलांक 9 के जातकों की लाइफ में खूब उतार-चढ़ाव आते हैं. लेकिन जीवन में आने वाले संघर्षों का डटकर सामना करते हैं. परिस्थितियों से घबरा कर भागते नहीं हैं. जमीन-जायदाद की कोई कमी नहीं होती. ससुराल पक्ष से भी इन्हें खूब लाभ मिलता है. पैसा खर्च करने में इनका हाथ खुला होता है. लेकिन फिर भी इनके पास पैसों की कोई कमी नहीं रहती. आर्थिक स्थिति जीवन पर मजबूत और अच्छी रहती है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}