trendingPhotos1618372
PHOTOS

Vastu Tips: घर में पेटिंग्स लगाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, वरना जीवन भर परेशानियां नहीं छोड़ेंगी पीछा

Vastu Tips For Paintings: वास्तु के अनुसार, घर में सामान रखते समय नियमों का पालन करना चाहिए.  इन नियमों का पालन न करने से कई तरह के वास्तु दोषों का सामना करना पड़ सकता है. तस्वीर, फोटो या पेंटिग्स घर की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. हालांकि, इनको लगाने से पहले वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करना जरूरी है. वरना घर में हमेशा कोई न कोई दिक्कत बने रहती है. आज कुछ ऐसे पेटिंग्स के बारे में बताएंगे, जिनको घर में नहीं लगाना चाहिए. 

Advertisement
1/5

घर तो काफी अच्छा बनाया है या खरीदा है. साज-सज्जा पर भी काफी पैसा खर्च कर दिया, लेकिन जब से नए घर में रहने लगे हैं, जीवन में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा. पैसों की दिक्कत रहने लगी है. स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है. इसकी वजह वास्तु दोष हो सकती है. 

2/5

वास्तु दोष से मुक्ति पाने के लिए कुछ आसान उपाय किए जा सकते हैं, जिसके बाद से घर की स्थिति ठीक होने लगेगी. घर में रखी हर चीजों का खास महत्व होता है. हालांकि, कुछ चीजों से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है और स्थिति बिगड़ने लगती है. 

3/5

ऐसे में घर में हर सामान के लिए वास्तु का होना बेहद जरूरी है, वरना इंसान को जीवन में कई तरह की कठिनाईंयों से जूझना पड़ सकता है. वास्तु के अनुसार घर में लगाई गई पेटिंग्स या तस्वीरों का भी खासा प्रभाव पड़ता है. खासतौर से बेडरूम में कोई भी पेंटिग्स या तस्वीर लगाते समय सावधानी बरतनी चाहिए.

4/5

गलत पेटिंग्स लगाने से पारिवारिक और दांपत्य जीवन में खटास आ सकती है और घर में हमेशा कलह की स्थिति बनी रहती है. बेडरूम में कभी भी भूत-प्रेत, बुराई या शैतान से संबंधित कोई पेंटिंग नहीं लगानी चाहिए. इसके साथ ही युद्ध की पेंटिंग नहीं लगानी चाहिए. 

5/5

बेडरूम में अकेले जानवर या इंसान की पेंटिंग भी नहीं लगानी चाहिए. आग की फोटो लगाने से भी बचना चाहिए. बेडरूम में दिवगंत पूर्वजों की तस्वीरें भी नहीं लगानी चाहिए. इसके साथ ही जल तत्व की फोटो लगाने से भी बचना चाहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)





Read More