trendingPhotos1586381
PHOTOS

Remedies for Career: ऑफिस का काम करते समय आजमाएं ये टोटके, जल्द मिलेगी तरक्की

Vastu Tips for Office: अक्सर लोग सोचते होंगे कि ऑफिस में जमकर मेहनत तो करते हैं, लेकिन समय पर प्रमोशन नहीं मिलता और आमदनी में बढ़ोतरी भी नहीं होती है. ऐसे में हो सकता है कि ऑफिस में वास्तु दोष हो. आज ऑफिस के कुछ ऐसे वास्तु टिप्स के बारे में बताएंगे, जिनको करने से कार्य क्षमता में वृद्धि होती है और फटाफट तरक्की मिलने लगती है.

Advertisement
1/5

करियर में तरक्की चाहते हैं तो कार्य क्षमता में वृद्धि करना भी जरूरी है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, काम करने वाले टेबल पर बांस का पौधा व ठोस क्रिस्टल रखने से कार्य करने की क्षमता में वृद्धि होती है. 

 

2/5

ऑफिस में काम करते समय सही तरीके से बैठना भी काफी मायने रखता है. वास्तु शास्त्र के हिसाब से कभी भी काम करते समय पैरों को एक दूसरे पर चढ़ाकर न बैठें. वहीं, ऑफिस में काम करते समय इस्तेमाल की जाने वाली कुर्सी के पीछे का हिस्सा सिर से ऊपर होना चाहिए.

3/5

करियर में तरक्की न हो रही हो तो सोने की दिशा का गलत होना भी वजह हो सकती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार सोते समय सिर को हमेशा पूर्व दिशा में रखें. ऐसा करने से मन शांत रहता है और काम में ध्यान लगे रहता है.

4/5

वास्तु शास्त्र के अनुसार, वर्क फ्रॉम होम या घर से ऑफिस का काम कर रहे हैं तो इसके लिए अलग से जगह होनी चाहिए. इसके लिए छोटी सी डेस्क और एक आरामदायक कुर्सी लगा लें. हालांकि, यह ध्यान रखें कि टेबल आयताकार या वर्गाकार हो. 

5/5

वास्तु शास्त्र के अनुसार, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को रखने के लिए दक्षिण-पूर्व दिशा लाभकारी मानी गई है.  ऐसे में ऑफिस में काम करते समय अपने कंप्यूटर या लैपटॉप को इस दिशा की तरफ रखना चाहिए. वहीं, लैपटॉप और मोबाइल के चार्जर को ऐसे लगाएं कि वह दिखाई न दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है)





Read More