trendingPhotos1583317
PHOTOS

Vastu Tips for Photos : रिश्‍तों में दरार ला देती हैं घर में लगी ये तस्‍वीरें, आज ही हटा दें!

Vastu Shastra For Home Pictures : कई बार बिना कारण के ही हम जीवन में कई तरह की समस्‍याएं झेलते हैं. रिश्‍तों में तनाव, धन हानि, झगड़े, करियर में समस्‍याएं आने के पीछे कई तरह के वास्‍तु दोष भी जिम्‍मेदार होते हैं. वास्‍तु दोष घर में रखी नकारात्‍मक चीजों से भी पैदा होता है. इनमें घर के विभिन्‍न कमरों में लगी तस्‍वीरें भी जिम्‍मेदार हो सकती हैं. आइए जानते हैं कि घर में कौनसी तस्‍वीरें लगाने से बचना चाहिए. 

Advertisement
1/5
रोते हुए बच्चे की तस्वीर
रोते हुए बच्चे की तस्वीर

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कभी भी रोते हुए बच्चे की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से घर की सकारात्मक ऊर्जा चली जाती है और नकारात्‍मकता बढ़ती है. साथ ही घर के सदस्‍यों में मनमुटाव पैदा करती हैं. घर में लगी ऐसी तस्‍वीर रिश्‍तों में दरार डालती है.

2/5
डूबते हुए सूरज की तस्वीर
डूबते हुए सूरज की तस्वीर

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के किसी भी स्थान पर भूलकर भी डूबते हूए सूरज की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए. ऐसी तस्‍वीर लगाना घर में नकारात्‍मक लाता है और तरक्‍की में बाधा डालता है. 

3/5
जंगली या हिंसक जानवरों की तस्वीर
जंगली या हिंसक जानवरों की तस्वीर

घर में कभी भी हिंसक या जंगली जानवरों की तस्‍वीरें या कलाकृतियां नहीं रखनी चाहिए. ये चीजें घर में नकारात्‍मकता बढ़ाती हैं. साथ ही घर में तनाव और झगड़े का माहौल पैदा करती हैं. इससे रिश्‍तों में दूरियां पैदा होती हैं. 

4/5
बहते हुए पानी की तस्वीर
बहते हुए पानी की तस्वीर

घर में बहते हुए पानी की तस्‍वीर लगाना धन हानि के योग बनाता है. घर में ऐसी तस्‍वीर लगी हो तो पैसा नहीं टिकता है. घर के सदस्य कितना भी पैसा कमाएं, वो पैसा घर में नहीं रुकता. साथ आय में भी कमी आती है. 

5/5
कांटेदार पेड़-पौधों की तस्‍वीरें
कांटेदार पेड़-पौधों की तस्‍वीरें

घर में कभी भी कांटेदार पेड़-पौधों की तस्‍वीरें ना लगाएं. ऐसा करना घर में कलह का माहौल करता है. घर के लोग अक्‍सर लड़ते-झगड़ते रहते हैं. साथ ही तरक्‍की में रुकावटें आती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)





Read More