trendingPhotos1617052
PHOTOS

Monday Tips: सोमवार को ये चीजें खरीदने से घर में आती है कंगाली, मिलता है अशुभ फल!

Things Not To Buy On Monday in Hindi: हिंदू धर्म में सप्‍ताह का हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. साथ ही इन सभी दिनों के लिए कुछ नियम भी बताए गए हैं. सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. इस दिन भोलेनाथ की पूजा करनी चाहिए और कुछ खास चीजें खरीदने से बचना चाहिए.  

Advertisement
1/5

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार के दिन अनाज खरीदना अच्‍छा नहीं होता है. साथ ही इस दिन अध्‍ययन ये जुड़ी सामग्री किताब-कॉपी, पेन आदि भी नहीं खरीदना चाहिए. 

2/5

सोमवार का दिन खेल से जुड़ी चीजें, गाड़ी और इलेक्ट्रानिक गैजेट्स खरीदने के लिए भी अशुभ माना गया है. इस दिन खरीदी गईं ये चीजें बुरा फल देती हैं और लंबे समय तक नहीं चलती हैं. 

3/5

वहीं कुछ चीजें खरीदने के लिए सोमवार का दिन शुभ माना जाता है. ज्‍योतिष के अनुसार सोमवार को सफेद चीजें घर में लाना सुख-समृद्धि लाता है. जैसे- चावल, शक्‍कर आदि. 

4/5

सोमवार को सफेद रंग के कपड़े पहनना कुंडली में चंद्रमा को मजबूत करता है. इसके अलावा शिवलिंग पर दूध चढ़ाना और खीर का भोग लगाना भोलेनाथ की असीम कृपा दिलाता है. 

5/5

सोमवार का दिन कुंडली में चंद्रमा को मजबूत करने के लिए भी अच्‍छा होता है. इस दिन सफेद चीजों का दान करना, सफेद चीजों का सेवन करना शुभ फल देता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)





Read More