trendingNow11233281
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Palmistry: किस्‍मत वाले लोगों के हाथ में होती है ऐसी मंगल रेखा, रातों-रात बना देती है करोड़पति!

Mangal Rekha in Palm: हाथ में मंगल रेखा का होना अच्‍छा होता है, उस पर रेखा यदि शुभ स्थिति में हो तो जातक को बहुत लाभ देती है. यह जातक को अमीर भी बनाती है और लक्ष्‍यों को पूरा करने में मदद भी करती है. 

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Jun 26, 2022, 09:47 AM IST

Luck Line in Palm: हाथ की कुछ रेखाएं बहुत शुभ तो कुछ अशुभ होती हैं. ये रेखाएं व्‍यक्ति के भविष्‍य के बारे में महत्‍वपूर्ण संकेत देती हैं. ऐसी ही अहम रेखाएं हैं मंगल रेखा और भाग्‍य रेखा. मंगल रेखा जीवन रेखा के समानांतर होती है. वहीं मंगल रेखा का भाग्‍य रेखा के साथ कॉम्बिनेशन बहुत शुभ माना गया है. जानते हैं हाथ में किस तरह की मंगल रेखा कैसा फल देती है. 

नसीब वालों के हाथ में होती है मंगल रेखा 

वैसे तो सभी लोगों के हाथ में मंगल रेखा नहीं होती है, लेकिन जिन लोगों के हाथ में मंगल रेखा होती है, वह उनके भाग्‍य के कई दोषों को खत्‍म कर देती है. इसलिए हस्‍तरेखा शास्‍त्र में मंगल रेखा का हथेली में होना अच्‍छा माना जाता है. 
 
- मंगल रेखा से कोई रेखा निकलकर भाग्‍य रेखा में मिले तो ऐसा जातक खूब लाभ पाता है. उसे जीवन में खूब पैसा और जमीन-जायदाद मिलती है. 

- जिन लोगों के हाथ में मंगल रेखा से निकलकर कोई रेखा शनि पर्वत तक जाए तो यह और भी शुभ होती है. ऐसा जातक बेहद भाग्‍यवान होता है. 

- यदि मंगल रेखा से निकली रेखा भाग्‍य रेखा को काटकर आगे बढ़ जाए तो इसे अच्‍छा नहीं माना जाता है. ऐसी स्थिति नुकसान कराती है. 

यह भी पढ़ें: Mangal Gochar 2022: 6 दिन में 2 अहम ग्रह बदलेंगे राशि! इन लोगों की होगी चांदी, भर जाएगी धन की तिजोरी

- मंगल रेखा एक तरह से जीवन रेखा की सहायक रेखा भी होती है. ऐसे जातक जिनकी जीवन रेखा में कोई दोष हो लेकिन उनके हाथ में मंगल रेखा भी हो तो ये दोष खत्‍म हो जाते हैं. साथ ही जातक अच्‍छा और स्‍वस्‍थ जीवन जीता है. 

- यदि मंगल रेखा जीवन रेखा में ही मिल जाए तो ऐसे लोग बहुत टैलेंटेड होते हैं. ये लोग हर काम बहुत समझदारी से और सटीकता से करते हैं. इनके काम में गलती निकाल पाना मुश्किल होता है. 

- हथेली में मंगल रेखा के शुभ स्थिति में होने के साथ-साथ यदि मंगल पर्वत भी अच्‍छी तरह विकसित हो तो यह अति उत्‍तम होता है. ऐसा जातक जीवन का हर सुख पाता है. वह सम्‍मान के साथ जीवन जीता है. 

- यदि मंगल रेखा से रेखाएं निकलकर शनि पर्वत की ओर जाएं तो ऐसे जातक का शनि देव भी कुछ नहीं बिगाड़ पाते. इन जातकों के शनि दोष खत्‍म हो जाते हैं, उन्‍हें शनि की साढ़े साती-ढैय्या में भी परेशानी नहीं आती है. ऐसे जातकों को खूब पैतृक संपत्ति और धन मिलता है. ये लोग बड़ी जमीन-जायदाद वाले होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}