trendingNow11243596
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Numerology: निडर होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, ये प्रोफेशन अपनाएं तो करोड़पति बनना तय!

Number 9 People: हर मूलांक के जातकों में कोई न कोई खूबी-खामी होती है. अंक ज्‍योतिष के मुताबिक कुछ लोगों पर मंगल ग्रह का प्रभाव होता है और इस कारण वे खासे निडर और साहसी होते हैं. इसका फायदा उन्‍हें अपने करियर में भी मिलता है. 

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Jul 04, 2022, 01:09 PM IST

Career of Mulank 9 People, Ank Jyotish: अंक ज्‍योतिष के मुताबिक मूलांक 9 के जातक बेहद निडर और साहसी होते हैं. इसके पीछे वजह उन पर मंगल ग्रह का प्रभाव होना है. जिन लोगों का जन्‍म किसी भी महीने की 9, 18 या 27 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 9 होता है. ये लोग बहुत दमखम वाले होते हैं और हर चुनौती का डटकर सामना करते हैं. ये लोग मन और शरीर दोनों से बेहद मजबूत होते हैं. इस कारण ये जीवन में खूब सफल होते हैं. ये जिस भी क्षेत्र में जाएं अपनी अलग पहचान बनाते हैं. 

बिजनेस में होते हैं खूब सफल 

वैसे तो मूलांक 9 के जातकों की जो खासियतें हैं, वो इसके जातकों को व्‍यापार में खूब सफलता देती हैं. जोखिम लेने की हिम्‍मत, चुनौतियों से लड़ने का हौंसला इन्‍हें व्‍यापार को फैलाने और खूब पैसा कमाने में मदद करती हैं. यदि वे नौकरी भी करें तो उसमें भी सफलता पाते हैं. 

आसानी से लोगों को कर लेते हैं अट्रैक्‍ट 

मूलांक 9 के जातक मजबूत पर्सनालिटी और अच्‍छे स्‍वभाव वाले होते हैं. इस कारण लोग आसानी से इनकी ओर आकर्षित हो जाते हैं. ये लोग आसानी से दूसरों से काम निकलवा लेते हैं. ये स्‍वाभिमानी और अपनी बात के पक्‍के होते हैं. इसलिए इन पर भरोसा करना आसान होता है. यदि इनके जीवन में परेशानियां आ भी जाएं तो वे आसानी से उनसे उबर जाते हैं और आगे बढ़ने की कोशिशें करते रहते हैं. 

बनते हैं जमीन-जायदाद के मालिक 

मूलांक 9 के जातकों को कभी पैसों की कमी नहीं होती. आमतौर पर इनके पास बड़े बैंक-बैलेंस की बजाय प्रॉपर्टी ज्‍यादा होती है. ये लोग बड़ी संपत्तियों-जमीन के मालिक बनते हैं. खेती-किसानी भी इनके पास खूब होती है. इन लोगों को विरासत में जो संपत्ति मिले उसे वे अपनी मेहनत से कई गुना बढ़ा लेते हैं. आमतौर पर ये जातक बहुत धनवान होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 
Read More
{}{}