trendingNow12023359
Hindi News >>धर्म
Advertisement

New Year 2024 Vastu Tips: नए साल पर करें वास्तु के ये सरल उपाय, पूरे साल होगी धन वर्षा

New Year 2024: आज हम आपके लिए नए साल के लिए कुछ वास्तु उपाय लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आपके जीवन से सारे दुखों का नाश हो जाता है. अगर आप नए साल के अवसर पर वास्तु के उपाय करते हैं तो इससे आपको सुख, शांति और धन का लाभ प्राप्त होता है.   

New Year 2024 Vastu Tips: नए साल पर करें वास्तु के ये सरल उपाय, पूरे साल होगी धन वर्षा
Stop
Pooja Attri|Updated: Dec 22, 2023, 01:17 PM IST

Happy New Year 2024 Vastu Tips: कुछ ही दिनों में नए साल की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में हर कोई चाहता है कि नया साल अपने साथ खूब सारी खुशियां लेकर आए और उसको धन-धान्य की कभी कमी न रहे. ऐसे में आज हम आपके लिए नए साल के लिए कुछ वास्तु उपाय लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आपके जीवन से सारे दुखों का नाश हो जाता है. हिंदू धर्म में वास्तु की महत्ता का वर्णन किया गया है. अगर आप नए साल के अवसर पर वास्तु के उपाय करते हैं तो इससे आपको सुख, शांति और धन का लाभ प्राप्त होता है. चलिए जानते हैं नए साल के पहले दिन के लिए वास्तु उपाय.

नए साल के लिए वास्तु के उपाय

1. अगर आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो नए साल के पहले दिन सुबह जल्दी उठें. फिर आप स्नानादि के बाद भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का विधि-विधान के साथ पूजन करें. पूजा के दौरान धन की देवी मां लक्ष्मी को एकाक्षी नारियल अर्पित करें. फिर जब पूजा पूरी हो जाए तो आप इस नारियल को लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें. इस उपाय आपका घर धन-धान्य से भर जाएगा. 

2. अगर आप नए साल में आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना चाहते हैं तो इसके लिए आप घर में मोर पंख, तुलसी, लाफिंग बुद्धा या शंख अवश्य लेकर आएं. ऐसी मान्यता है इससे धन की देवी मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती है और घर सुख-समृद्धि और धन से परिपूर्ण रहता है. 

3. अगर आपको घर में नेगेटिव एनर्जी का एहसास हो रहा है तो इनसे छुटकारा पाने के लिए नए साल के पहले दिन सुबह जल्दी उठकर भोले शंकर का ध्यान और पूजन करें. फिर आखिर में आप आरती करके भोग लगाएं और सबको प्रसाद बांटें. 

4. अगर आपका मन हर वक्त बेचैन रहता है तो घर में हरसिंगार का पौधा लगाएं. इस पौधे को घर में लगाना बेहद शुभ और फलदायी होता है. ऐसे में अगर आप नए साल के अवसर पर घर में हरसिंगार का पौधा लगाते हैं तो इससे पोजिटिव एनर्जी का वास होता है जिससे आपको मानसिक शांति प्रदान होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}