trendingNow12037735
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Vastu Tips for New Year 2024: नए साल के पहले दिन घर ले जाएं ये चीजें, सालभर बरसेगी धन और दौलत

New Year 2024 Vastu Tips: आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको अगर आप नए साल के पहले दिन घर लाते हैं तो पोजिटिव एनर्जी बढ़ने लगती है और मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं. चलिए जानते हैं नए साल के पहले दिन वास्तु के अनुसार कौन सी चीजों को घर लाना होता है शुभ.  

Vastu Tips for New Year 2024: नए साल के पहले दिन घर ले जाएं ये चीजें, सालभर बरसेगी धन और दौलत
Stop
Pooja Attri|Updated: Dec 31, 2023, 06:10 PM IST

Vastu Tips For New Year 2024: नए साल का बस कुछ ही घंटों में आगमन होने जा रहा है. ऐसे में हर कोई नए साल के बेहतर होने की उम्मीद करता है. हर कोई चाहता है आने वाले साल में उसका जीवन सुख-शांति से भरपूर हो. सनातन धर्म में पारिवारिक सुख और धन दौलत पाने के कुछ वास्तु टिप्स बताए गए है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको अगर आप नए साल के पहले दिन घर लाते हैं तो पोजिटिव एनर्जी बढ़ने लगती है और मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं. चलिए जानते हैं नए साल के पहले दिन वास्तु के अनुसार कौन सी चीजों को घर लाना होता है शुभ.

नए साल पर घर लाएं ये चीजें (Bring these things on new year )

1. नए साल के पहले दिन आपको तांबे का सूरज खरीदकर घर लाना चाहिए. फिर आप इसको घर की दीवार पर लगाएं. घर में तांबे का सूरज लगाने से परिवार की तरक्की के रास्ते खुलते हैं. इससे घर में धन और आय के आगमन के मौके मिलने लगते हैं. 

2. वास्तु के अनुसार धातु का कछुआ सुख समृद्धि का प्रतीक होता है. ऐसे में अगर आप इसको घर या ऑफिस में लाकर रखते हैं तो इससे धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. इससे आपके जीवन में तरक्की के योग बनते हैं जिससे घर परिवार में धन-धान्य की कभी कमी नहीं रहती है.

3. अगर आप नए साल के पहले दिन दक्षिणवर्ती शंख खरीदकर घर लाते हैं और इसको घर के मंदिर में मां लक्ष्मी की मूर्ति के समक्ष रखकर पूजन करते हैं तो इससे धन की देवी मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती है जिससे धन की कभी कमी नहीं रहती है.

4. अगर आप नए साल के पहले दिन घर में कच्चा नारियल लाकर इसकी पूजा करते हैं और फिर अगले दिन इस नारियल को तिजोरी में रख देते हैं तो पूरे साल आपको धन की कमी नहीं रहेगी. इससे आप लक्ष्मी की कृपा सदैव आप पर बनी रहेगी. 

5. वास्तु में मोर पंख को भी बेहद भाग्यशाली माना गया है. धार्मिक मान्यतानुसार घर में मोर पंख को लाकर रखने से नकारात्मकता का नाश होता है. इससे घर वालों के बीच प्रेम बढ़ता है और दिक्कतें खत्म होती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}