trendingNow12037633
Hindi News >>धर्म
Advertisement

New Year 2024: करना चाहते हैं नए साल की धमाकेदार शुरुआत, तो शिवलिंग पर करें ये खास उपाय

New Year Upay: चंद घंटों में नए साल 2024 का आगमन होने वाला है. ऐसे में आज हम आपके लिए नए साल को बेहतर बनाने के लिए कुछ खास धार्मिक उपाय लेकर आए हैं जिसको आप साल के पहले दिन आजमा सकते हैं. चलिए जानते हैं नए साल के पहले दिन का खास उपाय.

New Year 2024: करना चाहते हैं नए साल की धमाकेदार शुरुआत, तो शिवलिंग पर करें ये खास उपाय
Stop
Pooja Attri|Updated: Dec 31, 2023, 05:30 PM IST

Special Upay for New Year: चंद घंटों में नए साल का आगमन होने वाला है. हर किसी के लिए नया साल नई संभावनाएं और उम्मीदें लेकर आता है. हर कोई ख्वाहिश रखता है कि उसका पूरा साल खुशहाल बीते. इसके लिए वो खूब मेहनत करता है जिससे उसको नए साल में सफलता मिल सके. ऐसे में आज हम आपके लिए नए साल को बेहतर बनाने के लिए कुछ खास धार्मिक उपाय (Special Upay for money) लेकर आए हैं जिसको आप साल के पहले दिन आजमा सकते हैं. चलिए जानते हैं नए साल के पहले दिन का खास उपाय.

नए साल पर करें ये खास उपाय (Special Upay for New Year)

मां लक्ष्मी का उपाय
अगर आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो साल 2024 के पहले दिन धन की देवी मां लक्ष्मी का विधिवत पूजन करें. इससे मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न होंगी जिससे आपको धन लाभ का आशीर्वाद प्राप्त होगा. अगर आप साल के पहले दिन ऐसा करते हैं तो आपके पूरे साल पैसों की कमी नहीं रहती है. इसलिए खास मौकों पर धन की देवी का पूजन करना बिल्कुल न भूलें. इसके साथ ही अगर आप रोजाना नियमित तौर पर माता लक्ष्मी की आराधना करते हैं तो इससे आपको धन-धान्य की कभी कमी नहीं रहती है.

महादेव का उपाय
नए साल 2024 के पहले दिन सोमवार का दिन पड़ रहा है. सोमवार का दिन भोले शंकर को समर्पित होता है. ऐसे में नए साल की शुरुआत सोमवार के दिन से होना एक बहुत ही अच्छा संकेत है. जो व्यक्ति इस दिन पूरे विधिपूर्वक महादेव का पूजन और व्रत करता है उस पर भगवान शंकर की कृपा बरसती है जिससे उनके जीवन की सारी समस्याओं का नाश हो जाता है. 

करें ये खास उपाय
नए साल के पहले दिन शुरुआत सोमवार से होने की वजह से अगर आप इस दिन भोलेनाथ को गंगाजल में काला तिल डालकर अर्पित करते हैं तो इससे भोले बेहद प्रसन्न होते हैं और
आपको शुभफल की प्राप्ति होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}