Hindi News >>धर्म
Advertisement

Neem Karoli Baba: अच्छे दिनों को लेकर नीम करोली बाबा ने बोली ये बात, कहा- मिलते हैं अद्भूत संकेत

Kainchi Dham: भक्त नीम करोली बाबा को हनुमान जी का अवतार मानते हैं. उनका आश्रम उत्तराखंड जिले के नैनीताल में स्थित है और कैंची धाम नाम से प्रसिद्ध है. लोगों की बाबा पर गहरी आस्था है. उन्होंने मानव जीवन को लेकर कई सारी बातें कही हैं. 

नीम करोली बाबा
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Apr 11, 2023, 11:36 AM IST

Neem Karoli Baba Upay: नीम करोली बाबा और कैंची धाम देश-दुनिया में काफी प्रसिद्ध है. बाबा के देश के साथ ही विदेश में भी लाखों भक्त हैं और उनके दर्शन के लिए नैनीताल स्थित कैंची धाम में आते हैं. ऐसी मान्यता है कि जो भक्त बाबा का सच्चे मन से स्मरण करता है, उसकी हर मनोकामना पूरी होती है. यही वजह है कि लोगों के मन में बाबा के लिए गहरी आस्था है. नीम करोली बाबा ने धर्म, ज्ञान और सफल जीवन से जुड़ी कई बातें कही हैं. उनका कहना था कि इंसान के जीवन में जब अच्छा समय आने वाला होता है तो इसके संकेत मिलने लगते हैं.

आंसू

जब आप किसी भजन और कीर्तन में गए हों और भगवान की भक्ति में इतने लीन हो जाएं कि आपके आपके आंखों से आंसू बहने लगे तो इसे भी शुभ संकेत समझा जाता है. इसका मतलब है कि आपकी पुकार भगवान के कानों तक पहुंच गई है और आपके परेशानियों के दिन दूर होने वाले हैं.

पशु-पक्षी

आपके घर अगर अचानक से पशु-पक्षी आने लगे तो समझ लीजिए कि जल्द आप पर भगवान की मेहरबानी होने वाली है. घर में पशु-पक्षी का आना शुभ समाचार की तरफ इशारा करता है. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और धन लाभ और तरक्की के योग बनते हैं.

पितर 

सपने में अगर आपको पितरों के दर्शन होने लगे तो इसका अर्थ है कि अच्छा समय आने वाला है. हालांकि, यह ध्यान रहे कि सपने में नजर आने वाले पितर दुखी न हों, बल्कि खुश नजर आएं. इससे घर में सुख-समृद्धि और सौभाग्य की वृद्धि होती है.

साधु-संत

आपको जब अचानक से साधु- संत के दर्शन हो जाएं तो समझ लीजिए की आपके अच्छे दिनों की शुरुआत होने वाली है. किस्मत का जल्द साथ मिलने वाला है और भगवान आप पर अपनी कृपा बरसाने वाले हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}