trendingNow11328582
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Nariyal Ke Upay: क्या आपके अटक रहे हैं बनते हुए काम? आज ही कर लें नारियल के ये उपाय, मां लक्ष्मी की झमाझम बरसेगी कृपा

Nariyal Ke Totke: अगर आपके बनते हुए काम अटक रहे हैं तो नारियल के उपाय कर सकते हैं. मान्यता है कि नारियल में मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में नारियल का उपाय करने से सारी बाधाएं पल भर में दूर होती जाती हैं. 

Nariyal Ke Upay: क्या आपके अटक रहे हैं बनते हुए काम? आज ही कर लें नारियल के ये उपाय, मां लक्ष्मी की झमाझम बरसेगी कृपा
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 31, 2022, 11:23 PM IST

Vastu Tips for Coconut Tree: भारतीय संस्कृति में नारियल (Nariyal) को एक पवित्र और शुभ फल माना गया है. यही वजह है कि शादी-ब्याह, हवन समेत प्रत्येक शुभ कार्य में नारियल नारियल (Coconut) को जरूर शामिल किया जाता है. माना जाता है कि नारियल में मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का वास होता है. इसलिए जब भी हम किसी शुभ कार्य के लिए नारियल को घर लेकर आते हैं तो उसके साथ ही मां लक्ष्मी का भी घर में आगमन आ जाता है. आइए जानते हैं कि नारियल के उपाय करके आप अपनी किस्मत को कैसे चमका सकते हैं. 

आर्थिक समस्याओं से मिल जाती है मुक्ति

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के मुताबिक अगर आप जीवन में आर्थिक समस्याओं और गृह क्लेश का सामना कर रहे हैं तो आप नारियल (Nariyal) के उपाय कर सकते हैं. इसके लिए आप पानी वाला नारियल घर लेकर आएं. इसके बाद उस नारियल को 21 बार अपने ऊपर से घुमाएं. फिर उस नारियल को किसी देवस्थान या मंदिर के हवनकुंड में जाकर जला दें. एक महीने तक हर मंगलवार और शनिवार को यह उपाय करने से आपको जीवन में बदलाव नजर आएगा.

नौकरी-बिजनेस की टेंशन होती है दूर

अगर आप बिजनेस और नौकरी को लेकर परेशान चल रहे हैं तो भी नारियल (Nariyal) का उपाय आपके लिए बेहतर हो सकता है. अगर आपके घर के पास जगह है तो आप नारियल का पेड़ लगाएं. माना जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आपके घर में स्थाई निवास हो जाता है. ऐसा करने से आपके परिवार का आर्थिक स्थिति सुधरती है और कर्ज का जाल खत्म हो जाता है. ध्यान रखें कि यह पेड़ घर की पश्चिम या दक्षिण दिशा में ही होना चाहिए. 

बीमारी और तनाव से मिलती है राहत

माना जाता है कि अगर आपके घर से बीमारी नहीं निकल रही है. हर वक्त मानसिक तनाव पसरा रहता है. बनते हुए काम बिगड़ रहे हैं तो आपके लिए नारियल का उपाय (Nariyal Ke Upay) करना जरूरी हो जाता है. आप घर में हवन करवाएं और भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की स्तुति करें. इसके बाद नारियल की खीर रे दोनों को भोग लगाएं. इसके बाद उस खीर का प्रसाद आसपास के सब लोगों में बांट दें. कहा जाता है कि इस उपाय से आपके सारे संकट एक-एक करके दूर होते चले जाते हैं. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}