trendingNow11645256
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Nariyal Ke Totke: वैशाख के महीने में जरूर करें नारियल के टोटके, पैसों की होगी झमाझम बारिश

Jyotish Shastra Ke Upay: वैशाख के महीने में कुछ खास उपाय करने से आपकी सारी समस्याओं का समाधान होता है.  शास्त्रों के अनुसार अगर आप इस महीने में नारियल से जुड़े टोटके करते हैं तो यह आपके लिए काफी लाभकारी सिद्ध होते हैं.   

नारियल के टोटके
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 09, 2023, 02:26 PM IST

Vaishak Magh ke Upay in Hindi : हिंदू धर्म में वैशाख के महीने का बहुत खास माना जाता है. वैशाख का महीना भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को समर्पित है. माना जाता है कि इस महीने कुछ खास उपाय करने से आपकी सारी समस्याओं का समाधान होता है.  शास्त्रों के अनुसार अगर आप इस महीने में नारियल से जुड़े टोटके करते हैं तो यह आपके लिए काफी लाभकारी सिद्ध होते हैं. क्योंकि माता लक्ष्मी को नारियल बेहद प्रिय है, साथ ही हिंदू धर्म में नारियल का उपयोग शुभ कामों में भी किया जाता है.  तो चलिए जानते हैं कि किन उपायों को करने से आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होते हैं. 

इन उपायों से प्रसन्न होती हैं मां लक्ष्मी 

आर्थिक तंगी से मुक्ति के लिए - अगर आपकी फिजुलखर्जी बढ़ गई है या हाथ में पैसा नहीं टिकता है तो शुक्रवार के दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद लाल वस्त्र धारण करें और माता लक्ष्मी की पूजा करें. इसके बाद उन्हें जटा वाला नारियल, कमल का फूल, सफेद कपड़ा, दही और सफेद मिठाई अर्पित करें. इसके बाद पूजा में चढ़ाए गए नारियल को नए लाल रंग के कपड़े में लपेट कर ऐसे स्थान पर रख दें जहां पर किसी की नजर न पड़े. ऐसा करने से धन संबंधित समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

नकारात्मक शक्ति के लिए - नारियल के उपाय से घर की नकारात्मक शक्तियों करने के लिए भी किया जा सकता है. इसके लिए आप नारियल पर काजल का टीका लगाएं और इसे घर के हर कोने में ले जाएं और उसके बाद इसे नदी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से घर से नकारात्मकता दूर होती है और घर के सदस्यों के बीच प्रेम बना रहता है.

राहु-केतु दोष निवारण के लिए - अगर कुंडली में राहु-केतु का दोष है तो उसे भी नारियल के टोटकों से दूर किया जा सकता है. शनिवार के दिन नारियल के दो भाग करके इनमें चीनी भर दें. इसके बाद किसी सुनसान जगह पर ले जाकर इसे जमीन में गाड़ दें. मान्यता है कि जैसे-जैसे जमीन में रहने वाले कीड़े इन्हें खाते हैं वैसे-वैसे आपके ग्रह दोष दूर होने लगते हैं.

धन लाभ के लिए - इसके अलावा अगर संभव हो तो वैशाख के महीने में अपने घर में नारियल के पेड़ को घर के दक्षिण या पश्चिम दिशा में लगाएं.. इससे घर की आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार आएगा. इससे कर्ज से भी मुक्ति मिलती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}