trendingNow12023235
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Mor Pankh Upay: जीवन की सारी समस्याओं को हल कर देता है एक मोर पंख, आजमाएं ये अचूक उपाय

Peacock feather: मोर पंख को भगवान श्री कृष्ण ने अपने सिर पर धारण किया है जिससे इसकी पवित्रता का अंदाजा लगाया जा सकता है. इतना ही नहीं मोर पंख धन की देवी मां लक्ष्मी को भी बेहद प्रिय है इसलिए इसको घर में रखने से मां लक्ष्मी की आप पर सदैव कृपा बनी रहती है.   

Mor Pankh Upay: जीवन की सारी समस्याओं को हल कर देता है एक मोर पंख, आजमाएं ये अचूक उपाय
Stop
Pooja Attri|Updated: Dec 22, 2023, 12:15 PM IST

Mor Pankh Upay In Hindi: हिंदू धर्म में मोर पंख को बहुत शुभ माना जाता है. मोर पंख पोजिटिव एनर्जी का प्रतीक होता है इसलिए अगर आप घर में मोर पंख रखते हैं तो इससे सकारात्मकता बनी रहती है. मान्यतानुसार जो व्यक्ति घर में मोर पंख रखता है उसकी सारी मुश्किलों का अंत जल्द हो जाता है. मोर पंख को भगवान श्री कृष्ण ने अपने सिर पर धारण किया है जिससे इसकी पवित्रता का अंदाजा लगाया जा सकता है. इतना ही नहीं मोर पंख धन की देवी मां लक्ष्मी को भी बेहद प्रिय है इसलिए इसको घर में रखने से मां लक्ष्मी की आप पर सदैव कृपा बनी रहती है. आज हम आपको मोर पंख से जुड़े कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिनको आजमाकर आप जीवन की सभी समस्याओं को दूर कर सकते हैं. चलिए जानते हैं. 

राहु दोष दूर करे
अगर आपकी कुंडली में राहु दोष है तो घर की पूर्व या उत्तर-पश्चिम दिशा में मोर का पंख रखें. मान्यतानुसार ऐसा करने से राहु दोष का प्रभाव कम होने लगता है. जो लोग राहु दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं उनको घर में मोर पंख अवश्य रखना चाहिए. 

आर्थिक तंगी होगी दूर
हिंदू धर्म में मोर पंख को बेहद पवित्र माना गया है. अगर आपके घर में हर वक्त लड़ाई-झगड़े की स्थिति बनी रहती है तो घर में मोर पंख अवश्य रखें. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इससे घर में शांति बनी रहती है. अगर आप घर की तिजोरी में मोर पंख रखते हैं तो इससे धन की देवी मां लक्ष्मी भी आपसे बेहद प्रसन्न रहती है.

बिजनेस में होगी बरकत
अगर आपका बिजनेस ठप्प पड़ गया है तो वर्कप्लेस या उसके मुख्य द्वार पर मोर पंख रखें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मोर पंख को पूर्व दिशा में रखने से लाभ मिलता है. इससे आपको बिजनेस में जबरदस्त फायदा देखने को मिलता है. 

रिश्तों में बढ़ेगी मिठास
अगर आपके आपसी रिश्ते में हमेशा खटास रहती है तो आपको घर के अंदर बांसुरी के साथ मोर पंख को रखना चाहिए. इससे रिश्तों में हमेशा मिठास बनी रहती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसको रखते समय आपके मुख के साथ-साथ बांसुरी का मुख पूर्व दिशा में होना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}