trendingNow11238920
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Money Plant Upay: मनी प्लांट में ये एक चीज बांधने से नाम के अनुसार ही देगा फल, कुछ ही दिनों में बना देगा करोड़पति

Money Plant Trick: वास्तु शास्त्र के अनुसार हर पौधों को लगाने के कुछ नियम होते हैं. अगर उन्हें ध्यान में रखते हुए पौधे लगाए जाएं, तो उनका पूर्ण लाभ प्राप्त होता है. आज हम जानेंगे मनी प्लांट के बारे में. 

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 30, 2022, 05:39 PM IST

Money Plant Vastu Tips: घर में लगे पेड़-पौधे जहां देखने में बहुत खूबसूरत लगते हैं. वहीं, मन को शांति और घर को सकारात्मकता प्रदान करते हैं.  वास्तु के अनुसार हर पौधा घर में या घर के बाहर नहीं लगाया जा सकता. कुछ पौधे घर के अंदर लगाने शुभ होते हैं, तो कुछ घर के बाहर. ऐसे ही मनी प्लांट को लेकर भी वास्तु में कुछ उपाय और नियम बताए गए हैं. अगर इसे सही दिशा, सही जगह पर रखा जाए, तो ये विशेष रूप से लाभदायी साबित होता है. वास्तु जानकारों ने मनी प्लांट को लेकर एक विशेष उपाय के बारे में बताया है. अगर इसका ध्यान कर लिया जाए, तो ये धन की बरसात करने लगता है. 

मनी प्लांट के पौधे को लगाने के नियम

- मनी प्लांट का पौधा हमेशा सही दिशा में ही लगाया जाना चाहिए. इसे सदैव दक्षिण पूर्व दिशा में लगाने से शुभ फल की प्राप्ति होती है. गलत दिशा में लगाने से ये विपरीत परिणाम देने लगता है. 

- वास्तु के अनुसार मनी प्लांट को कभी भी सीधे जमीन पर न लगाएं. इसके साथ ही, इसकी पत्तियां जमीन की तरफ न बढ़ने दें. इसे ऊपर की ओर बढ़ाने से लाभ होता है. 

- अगर मनी प्लांट का पौधा साफ-सुथरी जगह पर लगाएंगे, तो घर में बरकत होती है. 

- वास्तु जानकारों का कहना है कि शुक्रवार के दिन मनी प्लांट में लाल रंग का रिबन या धागा बांधना शुभ होता है. लाल रंग को यश और उन्नति का प्रतीक माना जाता है. इसलिए इस पर लाल रिबन और धागा बांधा जा सकता है. 

इस उपाय को करने से मनी प्लांट का पौधा तेजी से उन्नति करता है. मनी प्लांट को लेकर मान्यता है कि जैसे-जैसे मनी प्लांट तरक्की करेगा.वैसे-वैसे व्यक्ति की आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी. 

 

Astro Tips: कांच का टूट जाना है मुसीबत आने का संकेत, जानें ऐसे ही कुछ अशुभ संकेत
 

Friday Laxmi Puja: 1 जुलाई शुक्रवार को बन रहा है ये विशेष संयोग, इस मुहूर्त में मां लक्ष्मी पूजा होगी फलदायी
 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

Read More
{}{}