trendingNow11643869
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Mangal Budh Parivartan Yog: सूर्य ग्रहण के समय ये 2 ग्रह बना रहे हैं राशि परिवर्तन योग, इन राशियों को रहना होगा सावधान!

Mangal Budh Rashi Parivartan Yog: सूर्य ग्रहण पर ग्रहों का अजब-गजब संयोग बनता दिखाई दे रहा है. मंगल की राशि मेष में बुध का होना और बुध की राशि मिथुन में मंगल का होना भी इन्हीं में से एक है. इन दोनों ग्रहों का राशि परिवर्तन योग का सकारात्मक और नकारात्मक असर सभी राशियों पर दिखाई देगा. 

मंगल बुध राशि परिवर्तन योग
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 08, 2023, 01:09 PM IST

Mangal Budh Rashi Parivartan Effects on Zodiac Signs: साल 2023 में 20 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है.  इस बार सूर्य ग्रहण पर ग्रहों का अजब-गजब संयोग बनता दिखाई दे रहा है. मंगल की राशि मेष में बुध का होना और बुध की राशि मिथुन में मंगल का होना भी इन्हीं में से एक है. इन दोनों ग्रहों का राशि परिवर्तन योग का सकारात्मक और नकारात्मक असर सभी राशियों पर दिखाई देगा. लेकिन 5 राशियां ऐसी हैं, जिनपर इन ग्रहों का राशि परिवर्तन अमंगलकरी रह सकता है. तो चलिए जानते हैं ये राशियां कौन-सी हैं. 

इन राशियों पर दिखेगा बुरा असर  (Negative Impact on These Zodiac Signs) 

मेष राशि- मेष राशि के जातकों के लिए ग्रहों का परिवर्तन योग अशुभ प्रभाव देने वाला माना जा रहा है. इस दौरान आपकी सेहत में भी गिरावट देखने को मिलेगी.  आपको नौकरी या फिर व्‍यापार के मामले में कोई फैसला लेने से पहले कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.  नौकरी बदलने से जुड़ा कोई फैसला अभी जल्दबाजी बिल्कुल भी न करें और जैसा जो कुछ चल रहा है, चलने दें. वरना बाद में पछतावा करेंगे. 

वृष राशि- वृष राशि के लोगों के जीवन में यह अशुभ योग काफी उतार-चढ़ाव वाला माना जा रहा है और आपको इस करियर और परिवार के मामले में काफी समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आपके जीवन में एक साथ कर्इ समस्‍याएं आपके जीवन में आ सकती हैं.  दूसरों के साथ विवाद हो सकता है.  तनाव की स्थिति बन सकती है, सेहत का ध्यान दें. 

कन्या राशि- कन्या राशि के लोगों को मंगल और बुध के राशि परिवर्तन के कारण सेहत से जुड़ी समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है और इस वक्‍त आपकी आर्थिक स्थिति भी अधिक शुभ नहीं होगी. कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है. जो लोग कारोबार कर रहे हैं उन्‍हें कोई भी फैसला लेने से पहले फायदे और नुकसान के बारे में अच्‍छे से सोच-विचार कर सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में काफी समस्‍याएं हो सकती हैं. 

तुला राशि- तुला राशि के लोगों को इस अशुभ योग की वजह से कई समस्‍याएं एक साथ झेलनी पड़ सकती हैं. आर्थिक मामलों में परेशानियां काफी बढ़ सकती हैं और आपको पैसों की कमी की वजह से किसी काम में रुकावट का सामना करना पड़ सकता है. पिता के साथ आपके संबंध इस बीच बिगड़ सकते हैं. नौकरी में धन संबंधित परेशानियां आ सकती हैं. करियर में अशुभ परिणाम मिलने से मन में निराशा का भाव आ सकता है. 

मकर राशि- मकर राशि के लोगों को इस अशुभ योग की वजह से आपको करियर और कारोबार में अचानक से कुछ समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है. माता के स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍या की वजह से घर में लगातार परेशानी बनी रहेगी. हाई बीपी की समस्‍या के कारण उनका स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित हो सकता है. बिजनेस करने वाले लोगों के ऊपर उधार काफी बढ़ जाएगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}