trendingNow11575015
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि पर इन राशि वालों पर जमकर बरसेंगे नोट, वजह भी है बेहद खास

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि से पहले कुछ ग्रहों की चाल बड़े शुभ संकेत दे रही है. ऐसे में धनु समेत इन पांच राशि वालों के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं.

महाशिवरात्रि से इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Feb 17, 2023, 03:47 PM IST

Mahashivratri 2023 : भगवान शिव के भक्तों का इंतजार खत्म होने वाला है. शिवरात्रि की बेला आने वाली है. 18 फरवरी यानी शिवरात्रि के दिन सच्चे मन से भगवान की पूजा करने से बेड़ा पार होगा. ये पर्व भगवान शिव और माता पार्वती को समर्पित है. शिवरात्रि से पहले 2 बड़े ग्रहों की चाल बदल चुकी है. पहले सूर्यदेव ने कुंभ राशि में प्रवेश किया फिर 15 फरवरी को शुक्र देव मीन राशि में पहुंच गए. आपको बताते चलें कि महाशिवरात्रि से पहले इन दोनों प्रमुख ग्रहों के राशि परिवर्तन को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि महाशिवरात्रि से पहले ग्रहों की ये चाल इन पांच राशियों के लिए बेहद शुभ होने जा रही है.

पांच राशियों की चमकेगी किस्मत

मिथुन राशि: ज्योतिषीय गणना के मुताबिक, महाशिवरात्रि से मिथुन राशि वाले सभी जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. शुभ परिणाम मिलेंगे. आर्थिक मोर्चे पर लाभ होगा. रोजी-रोजगार में तरक्की होगी. ऑफिस में काम की तारीफ होगी. वहीं साहस और पराक्रम बढ़ने के साथ मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. रिश्तों की बात करें तो दांपत्य जीवन भी खुशहाल होगा. कुल मिलाकर भगवान शिव की कृपा से मिथुन राशि वालों की बल्ले-बल्ले होने जा रही है.

सिंह राशि: इस महापर्व पर दूसरी सबसे लकी राशि सिंह है. इसलिए सिंह राशि वाले जातकों के लिए नौकरी और कारोबार में बेहतरी का योग बन रहा है. आपकी सारी योजनाएं सफल रहेंगी. वहीं जो लोग अपनी नौकरी में किसी भी बात की वजह से परेशान चल रहे थे, उन्हें खुशखबरी मिलने जा रही है. 31 मार्च से पहले आपका शानदार अप्रैजल होने का योग है. यानी नए फाइनेंशियल इयर में आपका प्रमोशन और इंक्रीमेंट होने की पूरी-पूरी संभावना दिख रही है. 

कन्या राशि:  यूं तो यह महाशिवरात्रि सभी 12 राशियों के जातकों को उनके अच्छे कर्मों के हिसाब से भगवान शिव की कृपा दिला सकती हैं. फिर भी आपकी कुंडली के हिसाब से अगर आप कन्या राशि के हैं तो आने वाला त्योहार आपके लिए भी शुभ माना जा रहा है. नौकरी और कारोबार से जुड़े लाभ होंगे. धनधान्य में बढ़ोतरी के साथ नकद रुपये पैसे के लेनदेन में भी लाभ मिलेगा. अगर किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो इसके लिए भी समय अनुकूल रहेगा.

धनु राशि:  धनु राशि वालों के अच्छे दिन भी महाशिवरात्रि से शुरू हो जाएंगे. आपके ऊपर भी सही समय पर सही फैसला लेने से छप्पर फाड़ कर रुपया बरस सकता है. यानी पैसे के लेन देन के लिए समय अनुकूल होगा. कर्ज में फंसा रुपया भी मिल सकता है. निवेश के लिए भी समय अच्छा है. आय के स्रोत बढ़ते नजर आ सकते हैं.

कुंभ राशि: महाशिवरात्रि से आपको हर काम में कामयाबी मिलेगी. अचानक से धन लाभ होने की भी संभावना है. ऐसे में पैसों की बचत होगी. खर्चों पर कंट्रोल बढ़ेगा. नौकरी के अच्छे ऑफर भी अब आपको लगातार कुछ दिनों तक मिल सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}