trendingNow11410429
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Dev Deepawali 2022: सूर्य ग्रहण के बाद अब देव दीपावली पर लगेगा चंद्र ग्रहण, इन 4 राशियों वाले हो जाएं सतर्क

Chandra Grahan on Dev Deepawali: इस साल की दिवाली सूर्य ग्रहण के साए में बीत गई लेकिन आपको बता दें कि इस साल की देव दीपावली भी चंद्र ग्रहण के साए में गुजरने वाली है. कुछ ही दिनों में 2 ग्रहणों का लगना इन चार राशियों पर बड़ा असर डालेगा.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 25, 2022, 05:55 PM IST

Lunar Eclipse 2022 Effect on Zodiac Signs: हिंदू धर्म में कार्तिक महीने को त्योहारों का महीना कहा जाता है. इस साल कर्तिक महीना कुछ वजहों से खास बन गया है. इस साल दिवाली के समय सूर्य ग्रहण का लगना उसके बाद देव दीपावली पर चंद्रग्रहण का लगना एक अनोखा संयोग है. आपको बता दें कि महज 15 दिन में लग रहे 2 ग्रहणों का सभी राशि के जातकों के जीवन पर बड़ा असर पड़ेगा लेकिन ये चार राशियां कुछ ज्यादा ही प्रभावित रहेंगी. 8 नवंबर को चंद्र ग्रहण होने की वजह से इस बार देव दिवाली एक दिन पहले ही 7 नवंबर को मनाई जाएगी. देव दीपावली के दिन लगने वाला चंद्रग्रहण 8 नवंबर 2022, दोपहर 01:32 मिनट से लेकर 07: 27 मिनट तक लगेगा लेकिन यह ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा.

किन राशियों पर होगा प्रभाव

देव दीपावली पर लगने वाले सूर्यग्रहण का वृश्चिक, वृषभ, कन्‍या और मिथुन चार राशियों के जातकों पर काफी प्रभाव रहने वाला है. इन राशि के जातकों को इस दिन संभल कर रहने की जरूरत है.

वृश्चिक- इस राशि के जातकों को ग्रहण के दौरान संभल कर रहने की जरूरत है. इस दौरान पैसे से जुड़ा कोई भी काम आपको करने से पहले काफी सोच विचार करना है. वरना आपको बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है.

वृषभ- इन राशि के जातकों के लिए भी यह चंद्रग्रहण शुभ नहीं है. आपको इस दौरान अपनी सेहत का खासा ख्याल रखना है. ग्रहण के दौरान कोशिश करें कि किसी भी नए काम को शुरू करने से दूर रहें. 

कन्‍या- कन्या राशि के जातकों को पूरे 15 दिन सावधान रहने की जरूरत है. किसी भी तरह के अनावश्यक खर्च से दूर रहें, यही आपके लिए अच्छा होगा.

मिथुन- इस राशि के जातकों पर भी आर्थिक दृष्टि से यह ग्रहण बुरा असर डालने वाला है. इस दौरान आपके खर्चे काफी बढ़ सकते हैं और मानसिक तनाव की स्थिति भी आ सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}