trendingNow11267145
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Laxmi Mantra: मां लक्ष्‍मी के इन मंत्रों का कर लें जाप, करीब भी नहीं आएगी गरीबी, हमेशा रहेंगे अमीर

Dhan Prapti ka Upay: मां लक्ष्‍मी यदि प्रसन्‍न हो जाएं तो व्‍यक्ति पर पैसों की झड़ी लग जाती है. इसलिए धन की देवी को प्रसन्‍न करने के लिए लोग तरह-तरह के जतन करते हैं. मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने के लिए कुछ मंत्र भी बहुत कारगर है. 

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 21, 2022, 10:13 AM IST

MahaLaxmi Mantra: ज्योतिष शास्‍त्र में धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्‍न करने के कई उपाय बताए गए हैं. इनमें से कुछ उपाय तो बेहद ताकतवर हैं, जिन्‍हें करते ही व्‍यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार आने लगता है. इन उपायों में कुछ मंत्र जाप भी शामिल हैं. आज हम कुछ ऐसे ही लक्ष्‍मी मंत्रों के बारे में जानते हैं जो बेहद प्रभावशाली हैं. इनका जाप करने से तेजी से धन की आवक बढ़ती है. साथ ही जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है. ये मंत्र आपकी धन संबंधी सारी समस्‍याओं को दूर कर सकते हैं.  

  1. मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने का प्रभावी तरीका 
  2. करें मां लक्ष्‍मी के बीज मंत्र का जाप 
  3. तेजी से धन बढ़ाएंगे ये उपाय 

महालक्ष्मी मंत्र: यदि कर्ज का बोझ बुरी तरह बढ़ गया हो तो महालक्ष्‍मी मंत्र - 'ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्ये नम:' का जाप करें. ऐसा करने से कर्ज से राहत मिलने लगेगी. अच्‍छे फल के लिए कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का रोजाना जाप करें. 

लक्ष्मी बीज मंत्र: जीवन आर्थिक समस्‍याओं से घिर गया हो. आय बढ़ाने के सारे प्रयास बेकार हो रहे हों तो लक्ष्‍मी बीज मंत्र - 'ॐ ह्रीं श्रीं लक्ष्मीभ्यो नम' का जाप करें. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी जल्‍द ही प्रसन्‍न होती हैं और जातक के सारे दुख दूर होते हैं. लक्ष्‍मी बीज मंत्र का जाप कमलगट्टे की माला से करना बेहतर होता है. 

लक्ष्मी गायत्री मंत्र: यदि जीवन निराशा और दुखों से घिर गई हो तो लक्ष्‍मी गायत्री मंत्र- 'ॐ श्री महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात् ॐ' का जाप करें. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी की कृपा से सारे दुख दूर होंगे. इसके लिए स्‍फटिक की माला का उपयोग करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}