trendingNow11662144
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Totka: महत्‍वपूर्ण काम के लिए निकलने से पहले कर लें ये आसान टोटका, घर चलकर आएगी सफलता!

Totka Upay: सफलता, पद, पैसा, शोहरत, सम्‍मान पाना सभी का सपना होता है लेकिन कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी यह संभव नहीं हो पाता है. लाल किताब में सफलता पाने के कुछ अचूक टोटके-उपाय बताए गए हैं. 

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 21, 2023, 02:30 PM IST

Totka for Success: अमीर बनना, सुख-सुविधापूर्ण आरामदायक जीवन जीना अधिकांश लोगों की चा‍हत होती है. इसके अलावा नौकरी-व्‍यापार में सफलता पाना, यश कमाने की ख्‍वाहिश भी लोगों की होती है. यदि कड़ी मेहनत और तमाम कोशिशों के बाद भी सफलता नहीं मिल पा रही हो तो ऐसे में ज्‍योतिष शास्‍त्र में बताए गए कुछ उपाय आजमाए जा सकते हैं. ज्‍योतिष औ लाल किताब में सफलता, धन-दौलत पाने के आसान और कारगर उपाय बताए गए हैं. ये आपको बहुत लाभ दे सकते हैं. 

लाल किताब के अचूक टोटके 

यदि कामों में सफलता पाना चाहते हैं, आर्थिक स्थिति में सुधार लाना चाहते हैं तो ये उपाय आपके काम आ सकते हैं. 

हर काम में सफलता पाने का उपाय: यदि आपको कामों में सफलता नहीं मिल रही है. बार-बार की असफलता से आप निराश हो रहे हैं तो ज्‍योतिष में बताया गया ये उपाय आजमाकर देख लें. इसके लिए आपको केवल एक आसान काम करना होगा. जब भी किसी महत्‍वपूर्ण काम के लिए घर से बाहर निकलें आईना देखकर निकलें. इससे आपका आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा, उत्‍साह बढ़ेगा और आपको काम में सफलता मिलेगी. विशेष तौर पर सोमवार के दिन यह टोटका करना बहुत लाभ देता है. 

सफलता पाने के लिए लौंग का टोटका: लौंग का इस्‍तेमाल वैसे तो मसाले और औषधि के तौर पर होता है. लेकिन हिंदू धर्म और ज्‍योतिष में भी लौंग को बेहद उपयोगी माना गया है. कामों में सफलता पाना चाहते हैं तो जब भी घर से निकलें अपनी जेब में लौंग लेकर निकलें. इससे नकारात्‍मक शक्तियां-बाधाएं दूर रहेंगी. आप चाहें तो लौंग खाकर भी निकल सकते हैं. 

सफलता पाने के लिए पान का उपाय: हिंदू धर्म में पूजा-पाठ, शुभ कार्यों में पान का उपयोग प्रमुखता से किया जाता है. बल्कि गणपति, भगवान विष्‍णु की पूजा तो बिना पान के पत्‍ते के पूरी ही नहीं होती है. कामों में सफलता पाने के लिए भी पान का एक टोटका बहुत लाभदायी साबित हो सकता है. इसके लिए जब भी किसी महत्‍वपूर्ण काम या शुभ काम के लिए निकलें पान खाकर निकलें. इससे आपके सफल होने के चांसेज कई गुना बढ़ जाएंगे. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}