trendingNow11515639
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Ketu Upay 2023: सालभर पड़ने वाली है केतु की नकारात्मक दृष्टि, बचने के लिए करें ये आसान उपाय

ketu effect 2023: नये साल में छाया ग्रह कहे जाने वाले केतु का प्रभाव साल भर सभी राशियों पर पड़ेगा. जिन राशियों पर इसका निगेटिव असर होगा, ऐसे राशि के जातक कुछ आसान उपाय कर सकते हैं.

केतु उपाय
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Jan 05, 2023, 03:29 PM IST

ketu ke Totke 2023: नया साल शुरू हो चुका है. इस साल भी मानव जीवन पर कई ग्रहों का अशुभ प्रभाव रहेगा. राहु और केतु छाया ग्रह माने जाते हैं. साल 2023 पर केतु का प्रभाव रहने वाला है. अंक शास्त्र के अनुसार, साल 2023 की अंक गणना करें तो मूलांक 7 बन रहा है. केतु मूलांक 7 के स्वामी हैं. ऐसे में इस साल 2023 केतु के प्रभाव के कारण कुछ अशुभ घटनाएं देखने को मिलेंगी. ऐसे में सावधानी बरतने की जरूरत है. वहीं, कुछ आसान उपाय करने से इस पापी ग्रह से बचने में मदद मिलेगी.

केतु बीज मंत्र

कोयले के 8 टुकड़े आठ मंगलवार तक नदी या बहते पानी में प्रवाहित करें. इससे केतु की बाधा दूर होगी और घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी. वहीं, केतु के बीज मंत्र ॐ स्रां स्रीं स्रौं सः केतवे नमः का रोजान जप करें. इससे केतु के अशुभ प्रभाव से छुटकारा मिलेगा.

कुत्ते को रोटी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कालिया नाग पर कृष्ण के नृत्य करती तस्वीर के सामने 'ॐ नमो : भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप करें. दो रंगों वाले कुत्ते रोटी खिलाएं. केतु के नकारात्मक प्रभाव का असर सेहत पर पड़ता है. ऐसे में बाबा भैरवनाथ की उपासना कर, श्री भैरव चालीसा का पाठ करना सही रहेगा.

दान

गणपति बप्पा सभी तरह के कष्टों को हर लेते हैं. ऐसे में केतु के प्रभाव से बचने के लिए उनकी पूजा करना काफी लाभप्रद रहता है. केतू को शांत करने के लिए आमचूर, नींबू, सप्तधान्य शस्त्र, काला तिल का दान करें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}