trendingNow11660027
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Guruwar ke Upay: आज सूर्य ग्रहण पर कर लें ये अचूक उपाय, भगवान विष्णु की कृपा से दूर हो जाएंगे सारे संकट; बरसेगी धन-समृद्धि

Guruwar ke Totke: आज साल के पहले सूर्य ग्रहण पर कई राशियों के लिए बड़ा संकट बताया जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर आज गुरुवार को आप कुछ विशेष उपाय कर लेते हैं तो आप पर भगवान विष्णु की कृपा जमकर बरसेगी और परिवार में धन-समृद्धि आ जाएगी. 

Guruwar ke Upay: आज सूर्य ग्रहण पर कर लें ये अचूक उपाय, भगवान विष्णु की कृपा से दूर हो जाएंगे सारे संकट; बरसेगी धन-समृद्धि
Stop
Devinder Kumar|Updated: Apr 20, 2023, 02:14 AM IST

Guruwar Remedies: सनातन धर्म में सप्ताह के सभी 7 दिनों को किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित किया गया है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और देव गुरु बृहस्पति के लिए समर्पित है. इस दिन भगवान विष्णु की पूजा का विशेष विधान है. इस दिन भगवान हरि की आराधना करने से विशेष फलों की प्राप्ति होती है. इस दिन कुछ विशेष कार्य करने से भगवान विष्णु अत्यंत प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों को आशीर्वाद देते हैं. आइए जानते हैं कि आज गुरुवार को शुभ फलों की प्राप्ति के लिए हमें क्या करना चाहिए. 

गुरुवार के उपाय (Guruwar ke Upay)

पीले रंग के वस्त्र धारण करें

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक गुरुवार (Guruwar ke Upay) को जातकों को पीले रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए. यह रंग सच्चाई, निष्ठा और सादगी को प्रदर्शित करता है, जिसे देखकर भगवान विष्णु बेहद प्रसन्न होते हैं. 

गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करके उसकी जड़ में जल अर्पित करना चाहिए. इस दिन पीली चीजों का दान करना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से पुण्य लाभ मिलता है. 

पीले रंग के लड्डू अर्पित करें

गुरुवार (Guruwar ke Upay) के दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) को लगाए जाने वाले भोग का रंग भी पीला ही होना चाहिए. इसके लिए आप पीले रंग के लड्डू उन्हें अर्पित कर सकते हैं. 

गुरुवार को जातकों को पीले वस्त्र पहनकर सत्यनारायण की कथा सुननी चाहिए. यह कथा सुनने से उन पर भगवान विष्णु (Lord Vishnu) और मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. साथ ही घर में धन-समृद्धि भी बढ़ती है. 

प्रतिमा के सामने घी का दीपक जलाएं

गुरुवार (Guruwar ke Upay) के दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) की प्रतिमा के सामने घी का दीपक जलाना चाहिए और पीली चीजें खाने से बचना चाहिए. इस दिन हल्दी, केसर और पीली दाल का दान करना शुभ माना जाता है. 

Read More
{}{}