trendingNow11260536
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Guru Gochar 2022: मीन राशि में इस दिन वक्री करेंगे गुरु, इन राशियों के लिए होगा मुश्किल भरा समय, चेक करें अपनी राशि

Guru Gochar 2022 Effect: ज्योतिष के अनुसार जुलाई में कई बड़े ग्रह अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ऐसे में 29 जुलाई को गुरु मीन राशि में वक्री करने जा रहे हैं. इस दिन से गुरु की वक्री चाल का इन तीन राशि के जातकों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा. 

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 16, 2022, 09:18 PM IST

Guru Vakri 2022: ज्योतिष अनुसार हर साल कई ग्रह राशि परिवर्तन करते हैं. जुलाई माह में अब तक कई ग्रह गोचर कर चुके हैं और कुछ ग्रह जुलाई अंत तक स्थान परिवर्तन करेंगे. 29 जुलाई को बृहस्पति ग्रह मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. और इस राशि में प्रवेश करते ही गुरु ग्रह वक्री हो जाएंगे. बता दें कि 24 नवंबर 2022 तक गुरु ग्रह इसी राशि में मार्गी रहेंगे. गुरु का व्रकी होना वैसे तो  सभी 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव पड़ेगा लेकिन ये 3 राशियों के लिए ये गोचर परेशानियां खड़ी कर सकता है. आइए जानें गुरू का इन राशियों पर प्रभाव. 

मेष राशि-  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन रासि में पहले से ही राहु ग्रह विराजमान है. ऐसे में गुरु ग्रह के प्रवेश करने से दोनों की युति इस राशि के लिए अशुभ योगों का निर्माण कर रही है. इस दौरान आपको स्वास्थ्य संबधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, इस गोचर अवधि के दौरान कुछ जरूरी कामों में आपकी निर्णय लेने की क्षमता भी प्रभावित हो सकती है. 

मिथुन राशि- इस राशि के लिए भी ये समय मुश्किलों से भरा रह सकता है. मिथुन राशि में पहले से ही बुध और शुक्र ग्रह विराजमान है. ऐसे में 29 जुलाई को होने वाले गुरु गोचर से तीनों ग्रहों की युति का योग बन रहा है, जो आर्थिक समस्याएं पैदा कर सकता है. किसी से अपना पैसा निकलवाने में भी आपको अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है.

मीन राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि में गुरु ग्रह वक्री करने जा रहे हैं. ऐसे में वैवाहिक सुख के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. इतना ही नहीं, गुरु गोचर से मीन राशि वालों को कार्यों का फल मिलने में भी देरी हो सकती है. ऐसे में गुरु ग्रह को मजबूत करने के लिए भगवान विष्णु की उपासना करने से लाभ होगा. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}