trendingNow12018381
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Guggal Dhoop Upay: जीवन से दूर हो जाएंगे सारे दुख और दरिद्रता, बस गुग्गल धूप से करें ये चमत्कारी उपाय

Guggal Dhoop: वास्तु शास्त्र में घर से नेगेटिव एनर्जी को नाश करने के कई उपाय बताए गए हैं. अगर आप भी जीवन में वास्तु दोष के चलते मुश्किलों का सामना कर रहे हैं, तो आज हम आपके लिए गुग्गल धूप का उपाय लेकर आए हैं जिसको आजमाकर घर से वास्तु दोष नष्ट होता है, चलिए जानते हैं.

Guggal Dhoop Upay: जीवन से दूर हो जाएंगे सारे दुख और दरिद्रता, बस गुग्गल धूप से करें ये चमत्कारी उपाय
Stop
Pooja Attri|Updated: Dec 19, 2023, 02:34 PM IST

Guggal Dhoop Upay In Hindi: वास्तु शास्त्र को सनातन धर्म में बेहद महत्ता दी गई है. इसलिए वास्तु के नियमों का पालन घर बनवाने से लेकर सामान व्यवस्थित करने तक किया जाता है. वास्तु के इन नियमों का पालन करने से घर सुख-समृद्धि और शांति से भरपूर रहता है. लेकिन अगर आप इन वास्तु नियमों की अनदेखी करते हैं तो ये घर में वास्तु दोष की वजह बनते हैं क्योंकि एक बार वास्तु दोष के पैदा होने से घर के सदस्यों के जीवन में बाधाएं और परेशानियां पैदा होने लगती हैं. इसके साथ पारिवारिक कलेश की भी स्थिति बनी रहती है जिससे घर की सुख-शांति भंग होती है. वहीं इसके चलते आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है. इसलिए वास्तु शास्त्र में बताए गए इन नियमों का पालन करना बेहद जरूरी होता है. वास्तु शास्त्र में घर से नेगेटिव एनर्जी को नाश करने के कई उपाय बताए गए हैं. अगर आप भी जीवन में वास्तु दोष के चलते मुश्किलों का सामना कर रहे हैं, तो आज हम आपके लिए गुग्गल धूप का उपाय लेकर आए हैं जिसको आजमाकर घर से वास्तु दोष नष्ट होता है, चलिए जानते हैं.

गृह कलेश होते हैं दूर
अगर आपके घर में हर वक्त झगड़े या कलेश की स्थिति बनी रहती है तो गुग्गल धूप अवश्य जलाएं. ऐसा अगर आप इन विशेष दिन जैसे- एकादशी, त्रयोदशी, अमावस्या, पूर्णिमा तिथि पर करते हैं तो इससे घर की सारी नेगेटिव एनर्जी नष्ट हो जाती है. इससे परिवार में सदस्यों के बीच संबंध मजबूत होते हैं और मानसिक तनाव से मुक्ति मिलती है. 

नकारात्मकता का होता है नाश
वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर आप घर में लगातार 7 दिनों तक धूप में पीली सरसों मिलाकर जलाते हैं तो इससे नेगेटिव एनर्जी का नाश हो जाता है जिससे घर में सुख-समृद्धि और शांति का वास होता है. इस उपाय को विशेष तौर पर शनिवार के दिन से प्रारंभ करें. इस दिन शाम को पूजा-आरती करने के बाद गुग्गल धूप जलाएं. फिर पूरे घर में इसके धुएं को फैलाएं.

बनते हैं बिगड़े काम 
अगर आपके बनते-बनते काम बार-बार बिगड़ जाते हैं तो ऐसे में आप गुग्गल धूप का ये उपाय कर सकते हैं. इस उपाय को करने के लिए आप शुद्ध घी, पीली सरसों, लोबान और गुग्गल को गाय के कंडे पर रोजाना शाम के समय जलाएं. ये उपाय आपको लगातार 21 दिन करना है इससे आपके सारे काम धीरे-धीरे सिद्ध होने लगेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}