trendingNow11636883
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Grah Gochar 2023: अप्रैल में बन रहे हैं 2 विनाशकारी योग, इन राशियों को रहना होगा सावधान!

Vinashkari Yog Effects On Zodic: जहां 21 अप्रैल को बुध और 22 अप्रैल को गुरु मेष राशि में प्रवेश कर रहे है. दोनों ग्रहों की युति मेष राशि में गोचर करके गुरु चांडाल योग बनाएंगे.  ज्योतिषशास्त्र के अनुसार यह योग काफी विनाशकारी योग माना जा रहा है.  

विनाशककारी योग 2023
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 02, 2023, 10:00 PM IST

April Grah Gochar Vinashkari Yog 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अप्रैल 2023 में कई ग्रहों को गोचर या राशि परिवर्तन होने वाला है. इसी दौरान बुध ग्रह और देवगुरु बृहस्पति मेष राशि में गोचर करेंगे. जहां 21 अप्रैल को बुध और 22 अप्रैल को गुरु मेष राशि में प्रवेश कर रहे है. दोनों ग्रहों की युति मेष राशि में गोचर करके गुरु चांडाल योग बनाएंगे.  ज्योतिषशास्त्र के अनुसार यह योग काफी विनाशकारी योग माना जा रहा है. वहीं ग्रहों के राजा सूर्य भी मेष राशि में प्रवेश करेंगे, जहां पहले से ही राहु विराजमान है.  आपको बता दें राहु और सूर्य की युति से ग्रहण योग बनता है. अप्रैल के महीने में यह दोनों योग काफी खतरनाक साबित होंगे. इसीलिए कुछ राशियों के लोगों को सबसे ज्यादा सावधान रहना होगा. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां. 

इन राशियों पर दिखेगा नकारात्मक असर (Negative Impact On These Zodiac Signs)

सिंह राशि- सिंह राशि के जातकों को अप्रैल के महीने में सावधानी बरतने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. इस राशि के जातकों का विरोधी आपका लाभ उठा सकता है. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. इसीलिए बेवजह के खर्चों पर लगाम लगाने का प्रयास करें. यदि आप व्यवसाय कर रहे हैं तो आपको इस दौरान सोच समझ कर व्यवसाय में निवेश करना चाहिए.

तुला राशि- अप्रैल के महीने में तुला राशि के जातकों के लिए ये योग बड़ी मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. तुला राशि वालों को इस दौरान अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. इसके अतिरिक्त परिवार में थोड़ी अनबन होने की संभावना है.  वैवाहिक जीवन की बात करें तो घर में क्लेश होने की संभावना है, रिश्ता टूटने के कगार तक पहुंच सकता है.

वृश्चिक राशि-  वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह योग मिलाजुला फल देगा. कार्यक्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, संभव हो तो किसी भी विवाद में पड़ने से बचें. इस योग के कारण आपको तगड़ा आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ सकता है. वैवाहिक जीवन में मनमुटाव हो सकता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}