trendingNow11650948
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Good Luck Idols: आज ही घर ले आएं ये मूर्तियां, दूर भाग जाएगा दुर्भाग्य; पैसों की होने लगेगी बरसात

Vastu tips: घर में काफी जतन के बावजूद पैसा नहीं बच रहा. हमेशा दरिद्रता छाई रहती है. परिवार में लड़ाई-झगड़े और कलेश का माहौल बने रहता है. ऐसे में जरूरी है कि वास्तु शास्त्र के कुछ टिप्स का पालन किया जाए.   

वास्तु टिप्स
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Apr 13, 2023, 03:09 PM IST

Lucky Charm: घर में वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करना चाहिए. ऐसा न करने पर वास्तु दोष उत्पन्न होता है और घर-परिवार में परेशानियों का अंबार लग जाता है. इन सभी समस्याओं का इलाज वास्तु शास्त्र में छिपा हुआ है. वास्तु शास्त्र में कुछ मूर्तियों के बारे में बताया गया है. इनको काफी शुभ माना जाता है. इन मूर्तियों को अगर घर में लाकर सही दिशा में रख लिया जाए तो समस्याएं धीरे-धीरे खत्म होने लगती है और घर धन-धान्य से भर जाता है.  

हाथी  

घर में चांदी या पीतल की हाथी की मूर्ति लेकर आएं. ये घर के राहु दोष से जुड़ी समस्या को भी दूर करेंगी. बता दें कि वास्तु शास्त्र में हाथी को ऐश्वर्य का प्रतीक माना गया है. इसे घर में लाने से माता लक्ष्मी का घर में वास होता है.

कछुआ 

वास्तु शास्त्र के अनुसार जब भी कछुए की मूर्ति घर लाएं, उसे घर के पूर्व या उत्तर दिशा में स्थापित करें. इसे आप घर के ड्राइंग रूम में भी रख सकते हैं. जब भी कोई कछुए की मूर्ति आप घर लाएं याद रहे वो किसी धातु से बना होने चाहिए. इससे घर में बरकत होगी और घर में शांति आएगी.

मछली 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में चांदी या पीतल की मछली जरूर रखें. इसे घर लाते वक्त बस इस बात का ध्यान रखें कि जब भी मछली को घर लाएं उसे घर की उत्तर-पूर्व दिशा में ही रखें. इससे घर में आय के साधन बनेंगे और घर की खुशियों में अपार वृद्धि होगी.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}