trendingNow11490998
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Lucky Gemstone: इस राशि वालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है ये रत्न, धारण करते ही मिलता है राजयोग

Gemstone Benefits: हर रत्न का किसी न किसी ग्रह से संबंध होता है. इंसान अगर किसी विशेषज्ञ की सलाह से रत्न धारण करें तो विशेष लाभ मिलता है. आज एक ऐसे ही खास रत्न के बारे में बात करेंगे.

चमत्कारिक रत्न
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Dec 18, 2022, 03:47 PM IST

Gemstone Pehanne ke Fayde: रत्न का इंसान के जीवन में काफी महत्व होता है. हर रत्न किसी न किसी ग्रह से संबंधित होता है. जब किसी इंसान की कुंडली में कोई ग्रह कमजोर हो तो संबंधित रत्न पहनने की सलाह दी जाती है. सभी रत्न और उपरत्नों के बारे में रत्न शास्त्र में विस्तार से बताया गया है. आज एक ऐसे ही चमत्कारिक रत्न के बारे में बताएंगे. इस रत्न को धारण करने से मनचाहे परिणाम प्राप्त होने लगते हैं और उसे राजयोग तक प्राप्त हो सकता है. ऐसे में आइए जानत हैं, कौन सा है वह रत्न.

पेरीडोट या मनी स्टोन

आज हम पन्ना या उसके उपरत्नों के बारे में बात करेंगे. पन्ना और उसके उपरत्न पेरीडोट या मनी स्टोन हैं. ऐसे में इन उपरत्नों को खासकर सिंह राशि के जातकों के लिए लाभदायक माना जाता है. इनको धारण करने से इस राशि के जातकों का भाग्योदय होने लगता है.

माणिक्य 

सिंह राशि का स्वामी सूर्य को माना जाता है. ऐसे में अगर इस राशि के कुंडली में सूर्य कमजोर स्थिति में हैं तो उनको मजबूत करने के लिए माणिक्य रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. इस रत्न को पहनते ही सिंह राशि के लोगों को सफलता मिलने लगती है और उनका करियर परवान चढ़ने लगता है.

आर्थिक तरक्की 

सिंह राशि के जातक पुखराज, ऑनिक्स, हीरा, ओपल आदि रत्न भी धारण कर सकते हैं. इन रत्नों को पहनने से इस के लोगों को सभी सभी विवादों में आसानी से जीत मिलती है. इसके साथ ही आर्थिक तरक्की के भी योग बनते हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}