trendingNow11598877
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Ganesh Rudraksh Tips: 'गणेश रुद्राक्ष' धारण करने से व्यापार में पाएंगे बेहिसाब सफलता, बप्पा संग महादेव होंगे प्रसन्न

Wednesay Lord Ganesh Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. इस दिन गणेश जी की विधिविधान से पूजा करने और उन कुछ जरूरी चीजों को करने से व्यक्ति पर बप्पा की कृपा बरसती है.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Mar 06, 2023, 09:31 PM IST

Lord Ganesh: हिंदू धर्म में भगवान गणेश को सर्वप्रथम पूजनीय स्थान प्राप्त हैं. कहते हैं कि किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरुआत की जाए, तो व्यक्ति के सभी कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. बप्पा की कृपा से व्यक्ति के जीवन के सभी दुख दूर होते हैं और संकटों का नाश होता है. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि भगवान शिव को रुद्राक्ष बेहद प्रिय है. रुद्राक्ष की उत्पत्ति भगवान शिव के आसुंओं से हुई थी.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रुद्राक्ष को अगर विधिपूर्वक धारण किया जाए, तो व्यक्ति को कई सकारात्मक लाभ प्राप्त होते हैं. शास्त्रों में बताया गया है कि रुद्राक्ष कई प्रकार के होते हैं. इन्हीं में से एक है गणेश रुद्राक्ष. ऐसी मान्यता है कि बुधवार के दिन गणेश रुद्राक्ष पहनने वालों को न सिर्फ महादेव की कृपा प्राप्त होती है. बल्कि गणेश जी की कृपा भी मिलती है. कहते हैं कि जीवन में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए गणेश रुद्राक्ष बहुत लाभकारी होता है. आइए जानें इसके फायदे.

बुधवार के दिन गणेश रुद्राक्ष धारण करने के फायदे

बढ़ती है एकाग्रता

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन गणेश रुद्राक्ष धारण करने से ज्ञान, बुद्धि और एकाग्रता में वृद्धि के लिए इसे धारण किया जाता है. इसे धारण करने से व्यक्ति को बिना परेशानी ही सभी कार्यों में सिद्धी मिलती है.

व्यापार में तरक्की के लिए

अगर किसी जातक को लाख कोशिशों के बाद भी व्यापार में तरक्की नहीं मिल रही है, तो बुधवार के दिन जातक को गणेश रुद्राक्ष पहनने की सलाह दी जाती है. इस उपाय को करने से व्यक्ति का मंदा पड़ा व्यापार भी तेज दौड़ पड़ता है. साथ ही, व्यक्ति को आर्थिक स्थिति में मजबूती मिलती है.

तनाव से मिलेगी मुक्ति

कहते हैं कि गणेश रुद्राक्ष को धारण करने से व्यक्ति को तनाव से भी राहत मिलती है. गणेश रुद्राक्ष को भगवान गणेश का स्वरूप माना गया है. कहते हैं कि जो व्यक्ति भगवान गणपति की आराधना करता है, बप्पा उसके सभी विघ्न हर लेते है. इतना ही नहीं, मानसिक तनाव से मुक्ति पाने के लिए गणेश रुदाक्ष धारण करें.

बुध ग्रह की बढ़ेगी शुभता

ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को वाणी और बुद्धि का कारण माना गया है. कहते हैं कि कुंडली में बुध की शुभता बढ़ाने कि लिए व्यक्ति को गणेश रुद्राक्ष धारण करना चाहिए. ये मनुष्य की वाणी को प्रभावशाली बनाता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}