trendingNow11651241
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Friday Night Totke: शुक्रवार रात चुपके से किया ये जादुई उपाय रातोंरात चमकाएगा भविष्य, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी

Shukrawar Remedies: अगर कड़ी मेहनत के बाद भी आपको सफलता हासिल नहीं हो रही है, तो ज्योतिष शास्त्र में शुक्रवार की रात गुप्त उपायों का जिक्र किया गया है. इस उपायों को करने से भाग्य का साथ तो मिलेगा ही. साथ ही, मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होंगी.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Apr 13, 2023, 06:07 PM IST

Firday Upay: हर व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे. जीवन में किसी प्रकार की कोई समस्या न आए.ऐसे में मां लक्ष्मी को शुक्रवार का दिन समर्पित है. कहते हैं कि इस दिन की गई पूजा-उपासना और कुछ विशेष उपाय व्यक्ति के भाग्य को चमकाने का काम करते हैं. अगर आप भी मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं, तो ज्योतिष में बताए इन गुप्त उपायों को अपनाया जा सकता है.  

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति धन की कमी या फिर कर्ज से गुजर रहा है, तो उसे शुक्रवार के दिन ये गुप्त उपाय अवश्य क रने चाहिए. शुक्रवार के रात अगर इन गुप्त टोटकों को कर लिया जाए, तो रातोंरात व्यक्ति धनवान बन जाता है और मां लक्ष्मी की कृपा पाता है.

शुक्रवार के रात कर लें ये उपाय

- शास्त्रों में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी की पूजा का दिन है. इस दिनव रात में मां लक्ष्मी के अष्ट स्वरूपों की पूजा करना बेहद शुभ माना गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिम रात में मां लक्ष्मी के समक्ष अगरबत्ती जलाएं और उन्हें गुलाब का फूल अर्पित करें. मां लक्ष्मी को लाल फूलों की माला अर्पित करना शुभ माना गया है.

- अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, तो शुक्रवार की रात ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ मंत्र का जाप  करें. मान्यता है कि इस मंत्र के जाप से व्यक्ति को लाभ होगा. बता दें कि ये मंत्र जाप कम से कम 108 बार अवश्य करें. इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में आने वाली समस्याएं दूर हो जाती हैं.

- इसके अलावा, शुक्रवार की रात गुलाबी रंग का कपड़ा लें और उसमें श्री यंत्र और अष्टलक्ष्मी की तस्वीर की स्थापित कर दें. कहते हैं कि ये अगर गुप्त तरीके से किया जाए तो व्यापार में आ रही दिक्कतें जल्द दूर होती हैं. और व्यक्ति को व्यापार में तरक्की ही तरक्की मिलती है.

- इसके अलावा, अगर आप मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो शुक्रवार की रात भगवान विष्णु का पूजन अवश्य करें. इसके लिए  शुक्रवार की रात को दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर उससे भगवान विष्णु का अभिषेक करने से श्री हरि के साथ मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. इतना ही नहीं, इससे व्यक्ति की आर्थिक समस्याएं समाप् हो जाएगीं और विशेष धन लाभ होगा.

- ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि अष्ट गंध से श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी को तिलक लगाएं. मान्यता है कि इससे आपके जीवन में खुशियों का आगमन होगा और जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

 

 

Read More
{}{}