trendingNow11471544
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Vastu Tips: घर में भूलकर भी न लगाएं ये पेड़-पौधे, नकारात्मकता से भर जाएगा घर

Unlucky plants: वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ पेड़-पौधे जीवन में परेशानियों की वजह बन सकते हैं. ऐसे पौधों को लगाने से नकारात्मकता आती है और कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. 

अशुभ पेड़ पौधे
Stop
rakshita|Updated: Dec 06, 2022, 01:34 PM IST

Negative Plant: पेड़-पौधे केवल विज्ञान ही नहीं बल्कि वास्तु की दृष्टि से भी शुभ माने जाते हैं. पेड़-पौधे सिर्फ ऑक्सीजन ही नहीं देते बल्कि ये एक तरह की एनर्जी का प्रवाह भी करते हैं. कुछ पौधों को लगाते ही घर पॉजिटीविटी से भर जाता है, लेकिन कुछ पेड़-पौधों को घर में लगाने से नेगिटिविटी आती हैं. ऐसे पेड़-पौधे लगाने से घर में कलह, स्वास्थ्य संबंधी बीमारियां और गरीबी जैसी परेशानियां होने लगती हैं. अगर शांतिपूर्ण जीवन बिताना चाहते हैं तो भूलकर भी ऐसे पेड़-पौधे घर में नहीं लगाना चाहिए. 

पीपल का पेड़

पीपल के पेड़ की बड़ी मान्यता है. इसे बहुत पवित्र माना जाता है और पीपल की पूजा की जाती है. कई लोग पूजा की सुविधा के लिए पीपल के पेड़ को घर में लगा लेते हैं लेकिन घर में ये पेड़ लगाना शुभ नहीं माना जाता है. अगर खुद से छोटे पेड़ आ जाएं तो उन्हें हटा देना चाहिए. 

बबूल का पेड़

बबूल का पेड़ लगाना शुभ नहीं माना जाता है. इस पेड़ को घर में लगाने से घर में बीमारियों का वास बना रहता है. बबूल वाले घर के लोग हर समय शारीरिक समस्याओं का सामना करते हैं. अगर आपके घर के पास बबूल का पेड़ है तो ध्यान रखें कि मुख्य दरवाजे के सामने न हो. 

कैक्टस का पौधा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में कैक्टस का पौधा लगाना अशुभ होता है. इस पौधे से कलह और लड़ाइयां होती हैं. कैक्टस कांटेदार पौधा होता है, ये घर-परिवार की मधुरता में खलल डाल सकता है. कैक्टस लगाने से दरिद्रता भी आती है. ये कांटेदार पौधा रिश्तों को उलझाने का काम करता है

इमली का पेड़

इमली का पेड़ नकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में इमली का पेड़ होना अशुभ माना जाता है. ये भी कांटेदार पेड़ों की श्रेणी में आता है. इमली का पेड़ लगाने की वजह से कलह होने लगती है. ये पेड़ दरिद्रता का कारण भी बनता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}