trendingNow11489420
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Feng Shui Tips: घर में मेंढक से करें ये उपाय, धन की नहीं होगी कमी; कारोबार व नौकरी में मिलेगी तरक्की

Feng Shui Frog: फेंगशुई में मानव जीवन को लेकर कई तरह के उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को अपनाने से कई तरह की परेशानियों से निजात पाई जा सकती है. आज एक ऐसे ही फेंगशुई के उपाय के बारे में बताएंगे. 

फेंगशुई मेंढक
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Dec 17, 2022, 01:27 PM IST

Feng Shui Money Frog: ज्योतिष, वास्तु और हस्तरेखा शास्त्र की तरह चीनी पद्धति फेंगशुई का भी अपना महत्व है. इसमें इंसान के जीवन से जुड़ी कई तरह की परेशानियों को कम करने के लिए उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करने से इंसान सुखमय और खुशहाल जीवन जी सकता है. इससे धन लाभ के योग बनते हैं और विभिन्न समस्याओं का निवारण होता है. आज फेंगशुई मेंढक के उपाय के बारे में बताएंगे. इस मेंढक को सुख-समृद्धि व सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. 

सौभाग्य का प्रतीक

फेंगशुई मेंढक को अंग्रेजी में मनी फ्रॉग कहते हैं. इसके तीन पैर होते हैं और मुंह में एक सिक्का रहता है. फेंगशुई में इस मेंढक को धन, सुख-समृद्धि व सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है, इसलिए लोग इसे घरों में रखते हैं.

मुख्य दरवाजा

फेंगशुई के अनुसार, फेंगशुई मेंढक को घर के मुख्य दरवाजे के पास रखना चाहिए. इससे एक तो निगेटिव एनर्जी घर में प्रवेश नहीं कर पाती है. वहीं, घर की पॉजिटिव एनर्जी भी बाहर नहीं जा पाती है. इससे धन आगमन के योग भी बनते हैं.

ऊंची जगह

फेंगशुई मेंढक को हमेशा किसी ऊंची जगह पर रखना चाहिए. इसे सही स्थान पर रखने से ही फायदा मिलता है. गलत जगह पर रखने से इंसान को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. फेंगशुई मेंढक को किचन, बाथरूम और नीची जगह पर नहीं रखना चाहिए.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}