trendingNow11216996
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Early Marriage Tips: शादी नहीं हो रही? ये उपाय करते ही पूरी हो जाएगी सच्‍चे जीवनसाथी की तलाश! तुरंत आजमाएं

Tips for Early Marriage: शादी में बिना वजह देरी होना या बार-बार धोखा मिलने के पीछे कुंडली के कमजोर ग्रह भी कारण हो सकते हैं. यदि कुछ उपाय कर लिए जाएं तो सच्‍चा या मनचाहा जीवनसाथी पाने में मुश्किल नहीं आएगी. 

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Jun 13, 2022, 01:15 PM IST

Tips to Avoid Delayed Marriage: यदि आपको जीवनसाथी नहीं मिल पा रहा है या जिसे आप पसंद करते हैं उससे शादी करने में रुकावटें आ रही हैं तो कुछ उपाय कर लेने चाहिए. ज्‍योतिष में बताए गए ये उपाय और सच्‍चा और अच्‍छा जीवनसाथी पाने में बहुत मदद कर सकते हैं. ये उपाय काफी आसान हैं लेकिन बहुत कारगर नतीजे देते हैं. ये शादी में आ रही सारी बाधाओं को दूर करते हैं. 

सच्चा जीवनसाथी दिलाएंगे ये उपाय  

- यदि आपकी जीवनसाथी को लेकर तलाश खत्‍म नहीं हो रही है तो भगवान श्री कृष्ण के मंदिर में बांसुरी और पान अर्पण करें इससे आपके जीवन में जल्‍द ही प्रेम की दस्‍तक होगी. 

- यदि लव पार्टनर से शादी होने में दिक्‍कतें आ रही हैं तो मां दुर्गा की पूजा करने और शुक्रवार को उन्‍हें लाल झंडा या चुनरी अर्पित करें. इससे जल्‍द ही शादी होने के रास्‍ते खुलेंगे. 

- अच्‍छा और सच्‍चा जीवनसाथी पाने के लिए भगवान शिव की आराधना करें. 16 सोमवार का व्रत करें. सोमवार के दिन शिवलिंग का शहद से अभिषेक करें. जल्‍द ही आपकी मुराद पूरी होगी. 

यह भी पढ़ें: Feng Shui Tips: अनमैरिड लोग बेडरूम में न रखें ये चीजें, प्‍यार की लुटिया डुबो देगी इनकी निगेटिविटी

- यदि कुंडली के ग्रह दोष विवाह में देरी कर रहे हैं तो भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करें. शुक्ल पक्ष के गुरुवार में ऊं लक्ष्मी नारायण नमः मंत्र का स्फटिक की माला से जाप करें. फिर 3 महीने तक हर गुरुवार को मंदिर में पीले रंग की मिठाई चढ़ाएं.

- गुरुवार को पीले और शुक्रवार को सफेद रंग के कपड़े पहनने से कुंडली में गुरु और शुक्र ग्रह मजबूत होकर जल्‍दी शादी कराएंगे. 

- यदि शादी में अड़चनें आ रही हैं तो प्रेमी-प्रेमिका शनिवार और अमावस्या के दिन मुलाकात न करें. बेहतर होगा कि शुक्रवार और पूर्णिमा के दिन एक साथ समय बिताएं. इससे उनके बीच प्रेम और भरोसा बढ़ेगा. 

- राधा कृष्ण मंदिर में भगवान श्री कृष्णा को फूल माला, मिश्री चढ़ाएं और उनसे अपने जीवन में प्रेम देने की प्रार्थना करें. अच्‍छा जीवनसाथी देने की प्रार्थना करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}